Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haribhoomi-Inh Exclusive: प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने 'असम-बंगाल का रण जीत का प्रण' पर की चर्चा

Haribhoomi-Inh Exclusive: हरिभूमि-आईएनएच के खास कार्यक्रम में आज प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने असम-बंगाल के विधानसभा के चुनावों को लेकर चर्चा की।

haribhoomi inh exclusive editor in chief dr himanshu dwivedi discuss on Assam Bengal battle victory Vow
X

प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी

Haribhoomi-Inh Exclusive: हरिभूमि-आईएनएच के खास कार्यक्रम में प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी (Editor in Chief Dr. Himanshu Dwivedi) ने असम-बंगाल (Assam-Bengal) के विधानसभा के चुनावों (Assembly elections) पर अपनी चर्चा की शुरुआत की। डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने कहा कि असम और बंगाल के विधानसभा चुनावों को लेकर पहले चरण का मदतान (First phase voting) हो चुका है। जिसके बाद देश के गृह मंत्री एवं भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने (Amit Shah) दावा किया है कि उनकी पार्टी बंगाल में 30 सीटों के लिए हुए मतदान में से 26 विधानसभा की सीटों पर जीत हासिल करने जा रही है। वहीं अमित शाह ने पहले चरण के दौरान असम में 47 विधानसभा सीटों के लिए हुए मतदान में से 37 सीटों के जीतने का दावा किया है। पहले चरण के मतदान के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और कांग्रेस के खिलाफ भी जमकर निशाना साधा। प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने असम-बंगाल के विधानसभा चुनावों के लिए पड़े पहले चरण के वोटों के तुरंत बाद देश के गृह मंत्री अमित शाह द्वारा मीडिया में आने के बाद इस तरह की बयानबाजी करने को लेकर भी सवाल पूछे।

प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने क्रार्यक्रम के दौरान महमानों से ये भी सवाल किया कि 'असम-बंगाल का रण, जीत का प्रण!' संदर्भ है असम और पश्चिम बंगाल में विधानसभा के चुनाव चल रहे हैं। दरअसल ऐसा पहली बार देखा जा रहा है कि चुनाव किन्हीं और राज्य में हैं और राजनीति किसी और राज्य की प्रभावित हो रही है। प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने यह भी पूछा कि चुनाव असम और पश्चिम बंगाल में चल रहे हैं, लेकिन इन जगहों पर छत्तीसगढ़ के नेता प्रमुख रूप से लोगों के बीच अपनी-अपनी पार्टियों के लिए प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। ऐसा क्यों हो रहा है ? वहां के प्रमुख नेता भाजपा समेत अपनी-अपनी अन्य पार्टियों के लिए अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए वोट मांगते हुए नजर क्यों नहीं आ रहे हैं ? इन चुनावों के दौरान छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल कांग्रेस पार्टी के लिए जमकर प्रमुखता से प्रचार करते हुए दिख रहे हैं। लेकिन जिस राज्य में चुनाव चल रहा है, वहां के कांग्रेसी नेता लोग के बीच जाकर अपनी पार्टी के प्रत्याशी के लिए वोट क्यों नहीं मांग रहे हैं।

Haribhoomi-Inh Exclusive: हरिभूमि-आईएनएच के खास कार्यक्रम में प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ पत्रकार प्रेम कुमार, टीएमसी प्रवक्ता दया शंकर सिंह, भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव और एआईसीसी राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय के साथ चर्चा की। साथ ही प्रधान संपादक ने असम-बंगाल के विधानसभा चुनावों, पहले चरण के लिए हुई वोटिंग और दोनों राज्यों की सियासत को लेकर कई करारे सवाल-जवाब भी किए।

Next Story