Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haribhoomi Bulletin: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग अंतिम चारण में, पढ़ें आज दिनभर की बड़ी खबरें

पश्चिम बंगाल में इस साल दुर्गा पूजा नहीं कराने को लेकर जो अफवाह फैलाई जा रही है। इस अफवाह पर राज्य की सीएम ममता बनर्जी का कहना है इस साल दुर्गा पूजा नहीं कराने को लेकर जो अफवाह फैलाई जा रही है, उसे साबित करें।

Haribhoomi Bulletin: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग अंतिम चारण में, पढ़ें आज दिनभर की बड़ी खबरें
X
हरिभूमि बुलेटिन

Haribhoomi Bulletins: हरिभूमि (Haribhoomi.Com) पर आप देश-दुनिया और अपने राज्यों की खबरें पढ़कर अपडेट रह सकते हैं। सीएम ममता बनर्जी का कहना है इस साल दुर्गा पूजा नहीं कराने को लेकर जो अफवाह फैलाई जा रही है, उसे साबित करें। ममता का कहना है यदि ऐसा होता है तो वह सार्वजनिक रूप से जनता के बीच कान पकड़ कर 100 बार उठक-बैठक करेंगी। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस की वजह से बंद मेट्रो 171 दिन बाद, यानी आज से दूसरे चरण में ब्लू और पिंक लाइन पर भी मेट्रो सेवाएं शुरू हो गईं हैं। देशभर के सभी धार्मिक स्थलों को खोलने वाली याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है। भारत में कोरोना वायरस के 90 हजार के करीब मामले सामने आए हैं। साथ ही बीते 24 घण्टे में कोरोना वायरस की वजह से 1100 से अधिक लोगों की मौत हुई है। बिहार सरकार में पथ निर्माण मंत्री एवं भाजपा नेता नंद किशोर यादव ने ट्वीट कर बताया कि बिहार में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग अंतिम चारण में पहुंच गई है।

दुर्गा पूजा की अफवाहों पर सीएम ममता बनर्जी का चैलेंज, बोलीं आरोप साबित हुए तो लगाऊंगी 100 उठक-बैठक

पश्चिम बंगाल में इस साल दुर्गा पूजा नहीं कराने को लेकर जो अफवाह फैलाई जा रही है। इस अफवाह पर राज्य की सीएम ममता बनर्जी का कहना है इस साल दुर्गा पूजा नहीं कराने को लेकर जो अफवाह फैलाई जा रही है, उसे साबित करें। ममता का कहना है यदि ऐसा होता है तो वह सार्वजनिक रूप से जनता के बीच कान पकड़ कर 100 बार उठक-बैठक करेंगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सीएम ममता बनर्जी ने एक राजनीतिक दल पर आरोप लगाया है कि यह दल अफवाह फैला रहा है कि इस वर्ष राज्य में दुर्गा पूजा की इजाजत नहीं दी जाएगी। सीएम ममता ने पश्चिम बंगाल सचिवालय में 'पुलिस दिवस' मनाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सुबह से मैं दुर्गा पूजा के बारे में अफवाहें सुन रही हूं कि इस साल ममता सरकार के द्वारा इजाजत नहीं दी जा रही है। इसे साबित करो!

दिल्ली में 171 दिन बाद मेट्रो शुरू

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस की वजह से बंद मेट्रो 171 दिन बाद, यानी आज से दूसरे चरण में ब्लू और पिंक लाइन पर भी मेट्रो सेवाएं शुरू हो गईं हैं। इससे पहले सभी स्टेशनों पर बीते कल (मंगलवार) शाम तक कोविड प्रोटोकॉल संबंधी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया, जिनका सख्ती से पालन करना होगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों लाइनों पर करीब 123 किलोमीटर के दायरे में ब्लू पर 58 और पिंक-38 स्टेशनों में से 9 इंटरचेंज हैं। सभी इंटरचेंज पर मेट्रो पहले से लगभग 30 सेकेंड ज्यादा रुकेगी। सुबह 7 बजे से 11 बजे और शाम 4 बजे से रात 8 बजे तक दो शिफ्ट में ब्लू लाइन (द्वारका सेक्टर-21 से इलेक्ट्रॉनिक सिटी, नोएडा/ वैशाली) और पिंक लाइन (मजलिस पार्क से शिव विहार) पर 171 दिन बाद यात्रियों को मेट्रो में सफर का मौका मिल सकेगा।

सुप्रीम कोर्ट सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार

देशभर के सभी धार्मिक स्थलों को खोलने वाली याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है। कोरोना महामारी के चलते सभी धार्मिक स्थलों को बंद कर दे गया था और कुछ को नियमों के दायरे में खोलने के लिए केंद्र सरकार ने कहा था। लेकिन इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट ने देशभर के सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की मांग वाली याचिका पर केंद्र और राज्य सरकारों को नोटिस जारी कर दिया है और जवाब मांगा है।

भारत में आज 90 हजार के करीब आये केस

समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 88,706 नए मामले सामने आये हैं और एक दिन में 1115 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 43,70,129 हो गया है। जिसमें 8,97,394 मामले एक्टिव हैं। जबकि, 33,98,445 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। वहीं, कोरोना वायरस महामारी से भारत में अब तक 73,890 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग अंतिम चारण में

बिहार सरकार में पथ निर्माण मंत्री एवं भाजपा नेता नंद किशोर यादव ने ट्वीट कर बताया कि बिहार में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग अंतिम चारण में पहुंच गई है। नंद किशोर यादव ने बताया कि बिहार के पटना एम्स में कोरोना वैक्सीन को लेकर ट्रायल चल रहा है। नंद किशोर यादव ने बताया कि कोरोना वैक्सीन के ट्रायल का पहला चरण पटना एम्स में सफल हो गया है। पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा कि अब कोरोना वैक्सीन को लेकर दूसरे चरण का ट्रायल शुरू किया जायेगा। उन्होंने बताया कि कोरोना वैक्सीन के दूसरे चरण के ट्रायल में 50 चुनिंदा लोगों को इसकी डोज दी जायेगी। नंद किशोर यादव ने बताया कि कोविड-19 वैक्सीन के ट्रायल के पहले चरण पटना के दौरान पटना एम्स में 350 लोगों को वैक्सीन दी गई। जहां पहला चरण सफल पाया गया है। जानकारी के अनुसार पटना एम्स में कोविड-19 वैक्सीन का पहले चरण का ट्रायल 13 जुलाई को शुरू किया गया था।

Next Story