Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haribhoomi Bulletin: संजय राउत और संबित पात्रा में ट्विटर वार छिड़ा, पढ़ें आज दिनभर की बड़ी खबरें

भारत में हर दिन कोरोना वायरस के 80 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं और बीते कई दिनों से 1 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है।

Haribhoomi Bulletin: संजय राउत और संबित पात्रा में ट्विटर वार छिड़ा, पढ़ें आज दिनभर की बड़ी खबरें
X
हरिभूमि बुलेटिन

Haribhoomi Bulletins: हरिभूमि (Haribhoomi.Com) पर आप देश-दुनिया और अपने राज्यों की खबरें पढ़कर अपडेट रह सकते हैं। महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना पार्टी के नेता संजय राउत ने अपने टि्वटर अकाउंट से एक शायरी पोस्ट की है। जिसके बाद भाजपा नेता संबित पात्रा ने उनकी शायरी पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया है।

आज देश में कोरोना वायरस के 90 हजार 633 से मामले सामने आए हैं और एक हजार 65 लोगों की मौत हुई है। माता वैष्णो देवी के दरबार में बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं का कोटा 250 से बढ़ाकर 500 कर दिया गया है। आज से 500 श्रद्धालु माता वैष्णो देवी के दर्शन कर सकेंगे। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में कलवार मंदिर में घुसकर बदमाशों ने हिस्ट्रीशीटर राजेश निषाद को गोली मार दी। उत्तर-पूर्वी दिल्ली हिंसा मामला में दिल्ली की एक अदालत ने हेड कांस्टेबल रतन लाल की मौत से जुड़े मामले में दो अभियुक्तों को अपराधी घोषित किया।

संजय राउत और संबित पात्रा में ट्विटर बार छिड़ा

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना पार्टी के नेता संजय राउत ने अपने टि्वटर अकाउंट से एक शायरी पोस्ट की है। जिसके बाद भाजपा नेता संबित पात्रा ने उनकी शायरी पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया है। शिवसेना नेता संजय राउत ने अपने टि्वटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि मेरी हिम्मत को परखने की गुस्ताखी न करना, पहले भी कई तूफानों का रुख मोड़ चुका हूं। संजय रावत के इस ट्वीट पर भाजपा नेता संबित पात्रा ने पलटवार करते हुए लिखा कि यही तो दुनिया पूछ रही है... आखिर ऐसा क्या है "हवेली" में जो आप 'Drugs, Death & Dhoka' नामक तूफ़ान के रुख़ को किसी भी क़ीमत पर मोड़ना चाहते हो।

भारत में आज 90000 से ज्यादा कोरोना वायरस के केस आये

भारत में हर दिन कोरोना वायरस के 80 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं और बीते कई दिनों से 1 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है। बीते शुक्रवार को भारत में कोरोना के रिकॉर्ड 86432 नए मरीज सामने आए, जबकि 1089 मरीजों की मौत हुई। वहीं आज देश में कोरोना वायरस के 90 हजार 633 से मामले सामने आए हैं और एक हजार 65 लोगों की मौत हुई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस के 41 लाख 12 हजार 812 केस हो गए हैं। जबकि, कोरोना वायरस के कारण अब तक 70, 625 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में कोरोना के एक्टिव केस 8,62,320 हैं। राहत की बात है कि ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। भारत में अब तक 31,80,866 से मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं।

बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं का कोटा 250 से बढ़ाकर 500 किया गया

माता वैष्णो देवी के दरबार में बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी की खबर सामने आई है। अब माता वैष्णो देवी के दरबार में बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं का कोटा 250 से बढ़ाकर 500 कर दिया गया है। आज से 500 श्रद्धालु माता वैष्णो देवी के दर्शन कर सकेंगे। लेकिन, बाहरी राज्य के लोगों के पास कोरोना निगेटिव प्रमाणपत्र जरूरी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, श्रद्धा सुमन विशेष पूजा के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। यह बुकिंग ऑनलाइन होगी। एसओपी का पालन करते हुए श्राइन बोर्ड के भवन, अर्द्धकुंवारी, कटड़ा और जम्मू में तीर्थ यात्रियों के लिए ठहरने की सुविधा को भी बहाल कर दिया गया है। श्राइन बोर्ड के सीईओ रमेश कुमार ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। यह सारी व्यवस्थाएं आज से प्रभावी हो जाएंगी।

कलवार मंदिर में घुसकर बदमाशों ने हिस्ट्रीशीटर को गोली मारी

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में कलवार मंदिर में घुसकर बदमाशों ने हिस्ट्रीशीटर राजेश निषाद को गोली मार दी। बताया जा रहा है, राजेश निषाद को सीने में तीन गोलियां मारी गई हैं। जिसके बाद उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल भेजा गया, गंभीर हालत होने को वजह से उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया। अयोध्या के एसएसपी दीपक कुमार ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया, कलवार मंदिर के सामने ही बाइक सवार तीन युवक आए और आपस में विवाद के बाद उन्होंने अयोध्या कोतवाली क्षेत्र का हिस्ट्रीशीटर राजेश निषाद को गोली मार दी। इनमें से एक आरोपी पंकज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जबकि, तीन और आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं।

हेड कांस्टेबल रतन लाल की मौत से जुड़े मामले में दो अभियुक्तों को अपराधी घोषित किया

उत्तर-पूर्वी दिल्ली हिंसा मामला में दिल्ली की एक अदालत ने हेड कांस्टेबल रतन लाल की मौत से जुड़े मामले में दो अभियुक्तों को अपराधी घोषित किया। अदालत मानती है कि दोनों आरोपी जानबूझकर अदालत में उपस्थित होने से बच रहे हैं। आपकों बता दें कि उत्तरी-पूर्वी दिल्ली हिंसा मामले में 55 लोगों की मौत और 200 से ज्यादा लोग घायल हो गये थे। वहीं इस मामले से जुड़े हर व्यक्ति पर बारिकी से दिल्ली की अदालत सुनवाई कर रही है। क्योंकि अदालत भी चाहती है कि किसी निर्दोष को सजा न मिले।

Next Story