Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haribhoomi Bulletin: GDP का नया मतलब गिरती, डूबती, पिछड़ती अर्थव्यवस्था, पढ़ें आज दिनभर की बड़ी खबरें

दुष्कर्म के आरोपी और उत्तर प्रदेश सरकार में पूर्व मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने आज जमानत दे दी है।

Haribhoomi Bulletin: GDP का नया मतलब गिरती, डूबती, पिछड़ती अर्थव्यवस्था, पढ़ें आज दिनभर की बड़ी खबरें
X
हरिभूमि बुलेटिन

Haribhoomi Bulletins: हरिभूमि (Haribhoomi.Com) पर आप देश-दुनिया और अपने राज्यों की खबरें पढ़कर अपडेट रह सकते हैं। दुष्कर्म के आरोपी और उत्तर प्रदेश सरकार में पूर्व मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने आज जमानत दे दी है। भारतीय रेलवे को एक लड़की की जिद के आगे झुकना पड़ गया। दरअसल, एक लड़की ने राजधानी एक्सप्रेस से झारखंड के रांची का सफर तय करने के लिए टिकट बुक किया था। भारत चीन सीमा पर चल रहे विवाद के बीच भारतीय सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे और आर्मी चीफ आरकेएस भदौरिया 2 दिनों के दौरे पर पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हैदराबाद में सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी के आईपीएस प्रोबेशनरों के दीक्षांत परेड समारोह के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से युवा आईपीएस अधिकारियों से बातचीत की है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने एक बार फिर अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार को घेरा है।

गायत्री प्रसाद प्रजापति को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत

दुष्कर्म के आरोपी और उत्तर प्रदेश सरकार में पूर्व मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने आज जमानत दे दी है। उन्हें 3 महीने की जमानत दी है। उन्होंने जमानत के लिए अंतरिम याचिका कोर्ट में दायर की थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को 3 महीने की जमानत दे दिया है। इस दौरान वह देश छोड़कर नहीं जा सकते हैं। कोर्ट ने गायत्री प्रसाद प्रजापति को 5 लाख के बांड और दो लोगों की जमानत पर जमानत दी है।

भारतीय रेलवे को एक लड़की की जिद के आगे झुकना पड़ा

भारतीय रेलवे को एक लड़की की जिद के आगे झुकना पड़ गया। दरअसल, एक लड़की ने राजधानी एक्सप्रेस से झारखंड के रांची का सफर तय करने के लिए टिकट बुक किया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लातेहार जिला स्थित टोरी में टाना भगतों के रेलवे ट्रैक पर चल रहे आंदोलन की वजह से डालटनगंज में ट्रेन रोक दी गई। जिस वजह से 930 यात्रियों में 929 यात्रियों को डालटनगंज से रेलवे ने बसों से रवाना किया गया। लेकिन, ट्रेन मौजूद अनन्या नाम की इकलौती सवारी ने जिद पकड़ ली थी कि मैं सिर्फ जाऊंगी तो राजधानी एक्सप्रेस से ही जाऊंगी।

इसके बाद रेलवे अधिकारियों को लड़की की जीत के सामने झुकना पड़ा। राजधानी एक्सप्रेस शाम लगभग 4 बजे डालटनगंज से वापस गया ले जाकर गोमो और बोकारो होते हुए रांची के लिए रवाना करना पड़ा। राजधानी एक्सप्रेस रात लगभग पौने 2 बजे रांची रेलवे स्टेशन पहुंची।

आर्मी चीफ आरकेएस भदौरिया लद्दाख दौरे पर पहुंचे

भारत चीन सीमा पर चल रहे विवाद के बीच भारतीय सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे और आर्मी चीफ आरकेएस भदौरिया 2 दिनों के दौरे पर पहुंचे हैं। इस दौरान सेना प्रमुख ने कहा कि अभी लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पर स्थिति तनावपूर्ण है। हालात बहुत नाजुक है। लेकिन इस बीच लगातार हम बातचीत करने पर विचार कर रहे हैं। फिलहाल सीमा पर सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मनोज मुकुंद नरवणे कहा कि अभी ऐसी पर हालात पूरी तरह से तनावपूर्ण है। दोनों देशों की सेनाएं आमने-सामने हैं। भारतीय सेना ने पूरी तैयारी की है। जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय सेना और वायु सेना के प्रमुख हालात का जायजा लेने के लिए पहुंचे हैं और सभी तैयारी की समीक्षा भी कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने युवा आईपीएस अधिकारियों को दी ये सलाह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हैदराबाद में सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी के आईपीएस प्रोबेशनरों के दीक्षांत परेड समारोह के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से युवा आईपीएस अधिकारियों से बातचीत की है। पीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से आईपीएस अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं सभी नए पुलिस अधिकारियों से कहना चाहूंगा कि आप अपनी सेवा के शुरु के दिनों में ही जितना over conscious रह सकें, उतना रहिएगा। आपको चाहे शुरु में कष्ट सहने पड़े, लेकिन अपने कान से, अपनी आंख से और अपने दिमाग से चीजों को समझने का प्रयास कीजिएगा। आप तय कीजिए कि आपके आस पास के थाने सामाजिक विश्वास का केंद्र कैसे बने, इसके लिए प्रयास करें। आप तय करें कि व्यवस्था को, वातावरण को आप बदलेंगे।

रणदीप सुरजेवाला ने अर्थव्यवस्था पर मोदी सरकार को घेरा

कांग्रेस केंद्र की मोदी सरकार को अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर लगातार घेर रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने एक बार फिर अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार को घेरा है। कांग्रेस ने अपने टि्वटर अकाउंट से रणदीप सुरजेवाला का एक वीडियो शेयर किया है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने जीडीपी का मतलब भी बताया है। रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि जीडीपी (GDP) का नया मतलब अब हो गया है। G- गिरती, D- डूबती, P- पिछड़ती अर्थव्यवस्था। रणदीप सुरजेवाला का ट्वीट किया गया वीडियो 1 मिनट 41 सेकंड का है। कांग्रेस के द्वारा ट्वीट किए गए वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है।

6 साल से 'एक्ट ऑफ फ्रॉड' से अर्थव्यवस्था को डुबोने वाली मोदी सरकार अब इसका जिम्मा 'एक्ट ऑफ गॉड' यानि भगवान पर मढ़कर अपना पीछा छुड़वाना चाहती है। साफ ही तो है, जो भगवान को भी धोखा दे रहे हैं, वो इंसान और अर्थव्यवस्था को कहां बख्शेंगे।

Next Story