Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haribhoomi Bulletin: राहुल गांधी ने आरबीआई की रिपोर्ट पर पीएम मोदी को दी नसीहत, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने आज देश की राजधानी के विजय चौक के पास से एक संदिग्ध शख्स को हिरासत में लिया है।

Haribhoomi Bulletin: राहुल गांधी ने आरबीआई की रिपोर्ट पर पीएम मोदी को दी नसीहत, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें
X
हरिभूमि बुलेटिन

Haribhoomi Bulletins: हरिभूमि (Haribhoomi.Com) पर आप देश-दुनिया और अपने राज्यों की खबरें पढ़कर अपडेट रह सकते हैं। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने आज देश की राजधानी के विजय चौक के पास से एक संदिग्ध शख्स को हिरासत में लिया है। कांग्रेस में नेतृत्व की लड़ाई अब थम गई है। इसी बीच अब कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद को फोन किया और उनसे कहा कि आपकी सभी शिकायतों को सुना जाएगा। पाकिस्तान के एक अंग्रेजी अखबार ने राहुल गांधी और और वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण को लेकर एक टिप्पणी प्रकाशित की है। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की रिपोर्ट पर राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को नसीहत दी है। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बुधवार को पाकिस्तान को हैवानों का स्वर्ग बताया है।

सीआरपीएफ ने दिल्ली में संसद भवन के पास से एक संदिग्ध को पकड़ा

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने आज देश की राजधानी के विजय चौक के पास से एक संदिग्ध शख्स को हिरासत में लिया है। सीआरपीएफ के द्वारा हिरासत में लिए गए युवक का नाम फिरदौस बताया जा रहा है। यह युवक संसद भवन के आस-पास घूम रहा था। संदिग्ध गतिविधियों के चलते वहां पर मौजूद सीआरपीएफ के जवानों ने इस युवक को पकड़ लिया। जब जवानों ने उससे पूछताछ की तो उसने अपने बारे में अलग-अलग जानकारियां दीं। फिर इसके बाद इस युवक को संसद भवन थाने ले जाया गया। जहां अब युवक से नए सिरे से पूछताछ की जा रही है। वहीं अन्य एंजेंसियों को भी इस बात की जानकारी दे दी गई है।

सोनिया गांधी ने गुलाम नबी आजाद को किया फोन

कांग्रेस में नेतृत्व की लड़ाई अब थम गई है। इसी बीच अब कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद को फोन किया और उनसे कहा कि आपकी सभी शिकायतों को सुना जाएगा। बीते दिनों कांग्रेस के 23 नेताओं ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिख पार्टी में बदलाव की मांग की थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीते सोमवार को ही कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के बाद सोनिया गांधी ने अंतरिम अध्यक्ष चुने जाने के बाद गुलाम नबी आजाद को फोन कर बातचीत की साथ ही आजाद को भरोसा दिया कि उन्होंने जो भी शिकायतें की हैं। उन सभी शिकायतों को सुना जाएगा।

हैवानों का स्वर्ग बन रहा है पाकिस्तान

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बुधवार को पाकिस्तान को हैवानों का स्वर्ग बताया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि पड़ोसी देश पाकिस्तान हैवनों का स्वर्ग बन रहा है। पाकिस्तान जिस तरह से दहशतगर्दों और आतंकवादियों का सुरक्षित ठिकाना बन रहा है उसकी वजह से पूरी दुनिया के सामने बेनकाब हो रहा है। आतंकवाद की खेती कभी फायदे की फसल नहीं रही है ये बात उनको समझनी चाहिए।

राहुल गांधी ने आरबीआई की रिपोर्ट पर पीएम मोदी को दी नसीहत

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की रिपोर्ट पर राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को नसीहत दी है। आरबीआई के द्वारा हाल ही में जारी की गई रिपोर्ट में बताया गया है कि देश में खपत को गंभीर झटका लगा है। गरीब लोगों को महामारी और लॉकडाउन की वजह से बहुत नुकसान पहुंचा है। ऐसे में अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने में बहुत समय लग जाएगा।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरबीआई के इसी बात का हवाला देते हुए एक बार फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी का कहना है, जिस खतरे से मैं कई महीनों से आगाह कर रहा था, उसे अब आरबीआई ने भी मान लिया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्विटर एकाउंट से ट्वीट करते हुए एक अखबार की कटिंग को भी साझा करते हुए रिपोर्ट का हवाला दिया।

पाकिस्तानी अखबार ने प्रशांत भूषण और राहुल गांधी पर की टिप्पणी

सुप्रीम कोर्ट ने प्रशाांत भूषण को उनके कुछ ट्वीट्स को लेकर अदालत की अवमानना का दोषी करार दिया है। लेकिन वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण का कहना है कि लोकतंत्र में आलोचना किसी की अवमानना नहीं होती। वो इसके लिए माफी नहीं मांगेंगे। वहीं इन दिनों प्रशांत भूषण के अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी में हैं। राहुल गांधी अपनी ही पार्टी में घिरे हुए हैं। भारत की राजनीति और व्यवस्था का यह आंतरिक मुद्दा पाकिस्तान में भी सुर्खियां बटोर रहा है। पाकिस्तान एक अंग्रेजी अखबार ने राहुल गांधी और और वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण को लेकर एक टिप्पणी प्रकाशित की है। अखबार में प्रकाशित टिप्पणी में राहुल गांधी और प्रशांत भूषण की प्रशंसा की गई है। साथ ही सलाह भी दी गई है कि यदि प्रशांत भूषण और राहुल गांधी साथ आ जाते हैं तो भारत के लोकतंत्र के लिए बहुत अच्छा होगा।

Next Story