Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haribhoomi Bulletin: डोनाल्ड ट्रंप ने H1- B वीजा निलंबित किया, पढ़े आज की बड़ी सुर्खियां

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीयों को बड़ा झटका दिया है। ट्रंप ने H1-B वीजा निलंबित करने का ऐलान कर दिया है। ट्रंप के इस ऐलान से भारत सहित दुनिया के आईटी प्रोफेशनल को बड़ा झटका लगा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, H1-B वीजा का निलंबन इस साल के अंत तक वैध रहेगा।

Haribhoomi Bulletin: डोनाल्ड ट्रंप ने H1- B वीजा निलंबित किया, पढ़े आज की बड़ी सुर्खियां
X

Haribhoomi Bulletins: हरिभूमि (Haribhoomi) पर आप देश-दुनिया और अपने राज्यों की खबरें पढ़कर अपडेट रह सकते हैं। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आज सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है जबकि इस एनकाउंटर में सेना का एक जवान भी शहीद हुआ है। ट्रंप ने H1-B वीजा निलंबित करने का ऐलान कर दिया है। ट्रंप के इस ऐलान से भारत सहित दुनिया के आईटी प्रोफेशनल को बड़ा झटका लगा है। सऊदी अरब ने रद्द की विदेशी मुस्लिमों के लिए हज यात्रा। राहुल गांधी ने देश को विभाजित और सशस्त्र बलों का मनोबल गिराने की कोशिश की है। यहां पढ़ें देश दुनिया और राज्य की तमाम बड़ी खबरें..

पुलवामा में सेना ने मार गिराए दो आतंकियों

जम्मू- कश्मीर के पुलवामा जिले में आज सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। पुलवामा के बांदजू इलाके में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। लेकिन इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद हो गया। फिलहाल इलाके में सुरक्षबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने कहा कि एनकाउंटर में अब तक सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। खबरों की मानें तो इससे पहले पुलिस, भारतीय सेना और सीआरपीएफ की ज्वाइंट टीम ने बांदजू में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। जैसे ही टीम आतंकियों के पास पहुंची तो उन्होंने जवानों पर फायरिंग कर दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

डोनाल्ड ट्रंप ने H1- B वीजा निलंबित किया

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीयों को बड़ा झटका दिया है। ट्रंप ने H1-B वीजा निलंबित करने का ऐलान कर दिया है। ट्रंप के इस ऐलान से भारत सहित दुनिया के आईटी प्रोफेशनल को बड़ा झटका लगा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, H1-B वीजा का निलंबन इस साल के अंत तक वैध रहेगा। डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन के अधिकारियों ने बताया है कि यह फैसला अमेरिकी मजदूरों (श्रमिकों) के हित के लिए लिया गया है।

सऊदी अरब ने रद्द की विदेशी मुस्लिमों के लिए हज यात्रा

कोरोनावायरस का हज यात्रा 2020 पर देखने को मिला है। सऊदी अरब ने कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए विदेशियों हज यात्रा 2020 के लिए इजाजत देने से इनकार कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सऊदी अरब ने ऐलान किया है कि हज के लिए सिर्फ स्थानीय लोगों और देश में रह रहे विदेशी लोगों को ही कुछ शर्तों के साथ हज के लिए अनुमति दी जाएगी। इस ऐलान के मुताबिक इंटरनेशनल हज यात्रा 2020 इस साल के लिए रद्द कर दी गई है।

मिली जानकारी के अनुसार सऊदी अरब का कहना है कि इस साल हज को रद्द नहीं किया जाएगा लेकिन कुछ फिर बंधुओं के साथ स्थानीय लोग और देश में रह रहे विदेशी लोगों को कुछ शर्तों के साथ हज के लिए अनुमति दी जाएगी। साथ ही हज के लिए लोग सीमित संख्या में शामिल होंगे। सऊदी अरब सल्तनत ने मंगलवार को कहा कि वह विभिन्न देशों के केवल उन्‍हीं लोगों को हज में शामिल होने की अनुमति देगा जो पहले से ही यहां पर रह रहे हैं। हज यात्रा इस 7 जुलाई के अंत में शुरू होगी।

बाबा रामदेव का दावा 7 दिनों में ठीक होगा कोरोनावायरस का मरीज

पतंजलि के बाबा रामदेव ने आज हरिद्वार में कोरोनिल दवा की लॉन्चिंग की है। लॉन्चिंग के मौके पर बाबा रामदेव ने कहा कि दवा का हमने दो ट्रायल किया था। पहला- क्लिनिकल कंट्रोल स्टडी, दूसरा- क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल। रामदेव ने आगे कहा कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से लेकर कई शहरों में हमने क्लिनिकल कंट्रोल पर स्टडी की है। इस स्टडी के तहत हमने 280 कोरोना मरीजों को शामिल किया। क्लिनिकल स्टडी के रिजल्ट में 100 प्रतिशत मरीजों की रिकवरी हुई है। और किसी मरीज की मौत भी नहीं हुई है। रामदेव ने बताया कि हम कोरोना के सभी चरण को रोकने में कामयाब हो पाएं हैं। बाबा रामदेव ने आगे कहा कि हमने दूसरे चरण में क्लिनिकल कंट्रोल का ट्रायल किया। रामदेव ने दावा करते हुए कहा कि 100 लोगों पर क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल की स्टडी की गई। 3 दिन के भीतर 69 प्रतिशत मरीज ठीक हुए। सात दिन के भीतर 100 प्रतिशत मरीज ठीक हो गए। हमारी दवाई का 100 प्रतिशत रिकवरी रेट है और 0 प्रतिशत डेथ रेट है।

तनाव के बीच सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवण का लेह दौरा

भारत चीन सीमा विवाद के चलते भारतीय सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे आज मंगलवार को यह के दौरे पर हैं। जहां वह सैन्य कोर के अफसरों के साथ सीमा पर चल रहे तनाव के बीच पूरे हालात का जायजा लेंगे। इसके अलावा भारत चीन के सैन्य कमांडर के बीच भी एक बार फिर से बैठक होने जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आज मंगलवार को भारत चीन के सैन्य कमांडरों के बीच हालात को लेकर समीक्षा बैठक होगी। तो वहीं दूसरी तरफ लेह का दौरा भारतीय सेना प्रमुख कर रहे हैं। जो पूरे हालात का जायजा लेंगे।

Next Story
Top