Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haribhoomi Bulletin: बिहार को अब लालटेन की आवश्यकता नहीं,पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने रविवार को छात्रों की आवाज को बुलंद किया है।

Haribhoomi Bulletin: बिहार को अब लालटेन की आवश्यकता नहीं,पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें
X
हरिभूमि बुलेटिन

Haribhoomi Bulletins: हरिभूमि (Haribhoomi.Com) पर आप देश-दुनिया और अपने राज्यों की खबरें पढ़कर अपडेट रह सकते हैं। भूपेंद्र यादव ने राजद नेता तेजस्वी यादव को खरी-खरी सुनाते हुए कहा कि अब बिहार को अब लालटेन की आवश्यकता नहीं है। कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने रविवार को छात्रों की आवाज को बुलंद किया है। कांग्रेस नेता तरुण गोगोई ने दावा किया कि बीजेपी की ओर से असम विधानसभा चुनाव में पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई सीएम पद के उम्मीदवार हो सकते हैं। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी बीते 15 दिनों से दिल्ली के आर्मी अस्पताल में भर्ती हैं। आज रविवार को आर्मी अस्पताल ने प्रणब मुखर्जी की हेल्थ से जुड़ा एक ताजा बुलेटिन जारी किया। भारत में कोरोना वायरस की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। बीते कई दिनों से भारत में कोरोना वायरस के 70 हजार के करीब मामले सामने आ रहे हैं। दिल्ली में गिरफ्तार ISIS ऑपरेटिव अबू यूसुफ की पत्नी ने बलरामपुर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान बड़ा खुलासा किया है।

बिहार को अब लालटेन की आवश्यकता नहीं

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं बिहार के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने रविवार को पटना में बिहार भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुये विपक्षियों पर जमकर निशाना साधा। भूपेंद्र यादव ने राजद नेता तेजस्वी यादव को खरी-खरी सुनाते हुये कहा कि अब बिहार को अब लालटेन की आवश्यकता नहीं है, एनडीए सरकार ने बिहार को रौशन कर दिया है। भूपेंद्र यादव ने कहा कि भाजपा बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लड़ने के लिये पूरी तरह से तैयार है और बिहार आत्मनिर्भर बनने की ओर कदम बढ़ा रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि बिहार को आत्मनिर्भर बनाने के लिये भाजपा भी तैयार है। बैठक को संबोधित करते हुये भूपेंद्र यादव ने लालू यादव, राबड़ी देवी की पूर्व सरकारों पर भी जमकर प्रहार किये। उन्होंने तेजस्वी यादव से कहा कि आपकी सरकारों ने आपने परिवार की संपत्ति में वृद्धि की और हमने तेजस्वी यादव जी बिहार के स्वास्थ्य बजट में वृद्धि की।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने छात्रों की आवाज को बुलंद किया है

कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने रविवार को छात्रों की आवाज को बुलंद किया है। राहुल गांधी का कहना है की नीट, जेईई परीक्षा के बारे में सरकार को छात्रों की बात सुननी चाहिए। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्विटर एकाउंट से ट्वीट किया है। राहुल गांधी ने लिखा आज हमारे लाखों छात्र सरकार से कुछ कह रहे हैं। NEET, JEE परीक्षा के बारे में उनकी बात सुनी जानी चाहिए और केंद्र सरकार को एक सार्थक हल निकालना चाहिए।

दिल्ली में गिरफ्तार ISIS ऑपरेटिव अबू यूसुफ की पत्नी ने खुलासा किया

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ISIS ऑपरेटिव अबू यूसुफ की पत्नी ने कहा कि लगभग दो साल से थोड़ा-थोड़ा कर के सामान (बारूद) लाते थे और एक खाली बक्से में रखते थे। मैं नहीं जानती कि इसकी ट्रेनिंग उन्होंने मोबाइल से ली या किसी और से और वो ये किसके लिए कर रहे थे। उनको बाबरी मस्जिद से कोई लगाव नहीं था। वो मेरे ऊपर सख्ती कर रहे थे कि किसी को मत बताना। मुझे बहुत अफसोस है। मेरे चार बच्चे हैं, मैं बच्चों को लेकर कहां जाऊंगी। इस बार उनकी गलती को माफ कर दिया जाए।

आर्मी अस्पताल ने प्रणब मुखर्जी की हेल्थ से जुड़ा बुलेटिन जारी किया

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी बीते 15 दिनों से दिल्ली के आर्मी अस्पताल में भर्ती हैं। आज रविवार को आर्मी अस्पताल में प्रणब मुखर्जी की हेल्थ से जुड़ा एक ताजा बुलेटिन जारी किया। जिसमें बताया कि उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आर्मी अस्पताल में जानकारी बताया कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा है। वह कोमा में है और अभी वेंटिलेटर सपोर्ट पर है। फिलहाल, उनके जरूरी पैरामीटर स्थिर है।

भारत में प्रतिदिन 70 हजार के करीब आ रहे केस

देश में 70 हजार के करीब कोरोना वायरस के नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ भारत में कोरोना के मामले 30 लाख 44 के पार हो गए हैं। वहीं देश में कोरोना से अब तक 56,706 लोगों की मौत हो चुकी है। राहत की बात ये है कि ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। अब तक 22, 80,567 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, भारत में आज कोरोना वायरस के 69,239 मामले सामने आये हैं और एक दिन में 912 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 30,44,941 हो गया है। जिसमें 7,07,668 एक्टिव मामले हैं। जबकि, 22,80,567 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। वहीं, कोरोना वायरस महामारी से भारत में अब तक 56,706 लोगों की मौत हो चुकी है।

Next Story