Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haribhoomi Bulletin: बीएसएफ ने मार गिराए पांच पाकिस्तानी, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

भारत में कोरोना कहर के बीच राहत की खबर सामने आई है। भारत में रिकवरी रेट 74 प्रतिशत के पार हो गया है। इसके अलावा भारत में कोरोनावायरस की जांच का टारगेट भी पूरा हो गया है।

Haribhoomi Bulletin: बीएसएफ ने मार गिराए पांच पाकिस्तानी, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें
X
हरिभूमि बुलेटिन

Haribhoomi Bulletins: हरिभूमि (Haribhoomi.Com) पर आप देश-दुनिया और अपने राज्यों की खबरें पढ़कर अपडेट रह सकते हैं। भारत में कोरोना कहर के बीच राहत की खबर सामने आई है। भारत में रिकवरी रेट 74 प्रतिशत के पार हो गया है। बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) ने पंजाब में भारत और पाकिस्तान बॉर्डर पर पांच घुसपैठियों को मार गिराया है। देश की राजधानी में अलर्ट के बीच दिल्ली के धौलाकुआं से दिल्ली पुलिस ने एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। केंद्र सरकार ने चीन को बड़ा झटका दिया है। केंद्र की मोदी सरकार ने 44 'वंदे भारत' ट्रेनों का टेंडर रद्द कर दिया है। बिहार के मुजफ्फरपुर में सरकारी योजना का पैसा हड़पने का मामला सामने आया है। एक महिला ने सिर्फ 14 महीने के अंदर ही 8 बच्चों को जन्म दिया।

भारत में रिकवरी रेट 74 प्रतिशत के पार

भारत में कोरोना कहर के बीच राहत की खबर सामने आई है। भारत में रिकवरी रेट 74 प्रतिशत के पार हो गया है। इसके अलावा भारत में कोरोनावायरस की जांच का टारगेट भी पूरा हो गया है। दरअसल, केंद्र सरकार ने कोरोना सैंपल की रोजाना जांच के लिए 10 लाख का टारगेट रखा था जोकि आज पूरा हो गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर राज्य सरकार से कोरोना की जांच बढ़ाने को कहा गया। जिसके बाद राज्यों में कोरोना जांच में बढ़ोत्तरी हुई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक केंद्र सरकार का मानना है कि यदि कोरोना संक्रमण फैलने और मौत की संख्या को बढ़ने से रोकना है तो जांच की संख्या बढ़ाई जानी चाहिए।

बीएसएफ ने पंजाब में पांच पाकिस्तानियों को मार गिराया

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) ने पंजाब में भारत और पाकिस्तान बॉर्डर पर पांच घुसपैठियों को मार गिराया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब के तरनतारन में 5 पाकिस्तानी बॉर्डर पार करने का प्रयास कर रहे थे। तभी बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स की 103 बटालियन के जवानों ने 5 पाकिस्तानियों को मार गिराया। फिलहाल, मामले की जांच की जा रही है कि यह घुसपैठिए पाकिस्तानी आतंकी हैं या स्मगलर हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बीएसएफ की 103 बटालियन के जवानों ने भारत-पाकिस्तान सीमा के करीब डल सीमा चौकी पर संदिग्ध गतिविधियां देखीं। इसके बाद उन्होंने तड़के करीब 4:45 बजे फायरिंग की। घुसपैठियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। इलाके में सर्च ऑपरेशन अभियान जारी है।

दिल्ली के धौलाकुआं से एक आतंकी गिरफ्तार

देश की राजधानी में अलर्ट के बीच दिल्ली के धौलाकुआं से दिल्ली पुलिस ने एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एनकाउंटर के बाद इस आतंकी को गिरफ्तार किया है। इस आतंकी के पास से विस्फोटक सामग्री भी बरामद की गई है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि धौलाकुआं में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के द्वारा मुठभेड़ के बाद एक आईएसआईएस (ISIS) ऑपरेटिव को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से पास से आईईडी भी बरामद किया गया है।

भारत सरकार ने चीन को दिया बड़ा झटका

केंद्र सरकार ने चीन को बड़ा झटका दिया है। केंद्र की मोदी सरकार ने 44 'वंदे भारत' ट्रेनों का टेंडर रद्द कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह जानकारी कल देर रात केंद्रीय रेल मंत्रालय ने दी है। रेल मंत्रालय का कहना है कि एक हफ्ते के भीतर फ्रेश टेंडर फ्लोट किया जाएगा। रेलवे के इस प्रोजेक्ट में 'मेक इन इंडिया' प्रोग्राम को वरीयता दी जाएगी। केंद्र सरकार द्वारा इन ट्रेनों के टेंडर कैंसिल होने से चीन को बड़ा झटका लगा है। बताया जा रहा है, चीनी कंपनी की ज्वाइंट वेंचर सीआरआरसी पायनियर इलेक्ट्रिक (भारत) प्राइवेट लिमिटेड के अलावा अन्य 5 कंपनियों को भी इस सेमी हाई स्पीड ट्रेनों के 44 सेट्स तैयार करने का टेंडर मिला था।

महिला ने सिर्फ 14 महीने के अंदर ही 8 बच्चों को जन्म दिया

बिहार के मुजफ्फरपुर में सरकारी योजना का पैसा हड़पने का मामला सामने आया है। एक महिला ने सिर्फ 14 महीने के अंदर ही 8 बच्चों को जन्म दिया। सरकारी राशि हड़पने वाले बिचौलियों ने जो दस्तावेज कार्यालयों में जमा किए हैं, जिसके बाद यह फाइल देखकर सभी अधिकारी चौक उठे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के मुसहरी प्रखंड में सरकारी योजना का पैसा हड़पने को लेकर एक 65 साल की बुजुर्ग महिला ने सिर्फ 14 महीने में 8 बच्चे जन्म देने का मामला सामने आया है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में बच्चियों के पैदा होने पर मिलने वाली प्रोत्साहन राशि हड़पने का है।

Next Story