Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haribhoomi Bulletin: राम मंदिर भूमि पूजन के बीच छत्तीसगढ़ सरकार का ऐलान, बनाने जा रहे हैं माता कौशल्या का भव्य मंदिर, यहां पढ़ें देश दुनिया की बड़ी खबरें

Haribhoomi Bulletins : हरिभूमि (Haribhoomi) पर आप देश-दुनिया और अपने राज्यों की खबरें पढ़कर अपडेट रह सकते हैं। भारत में आज पहली बार कोरोना वायरस के 54 हजार से ज्यादा केस सामने आये हैं।

Haribhoomi Bulletin: राम मंदिर भूमि पूजन के बीच छत्तीसगढ़ सरकार का ऐलान, बनाने जा रहे हैं माता कौशल्या का भव्य मंदिर, यहां पढ़ें देश दुनिया की बड़ी खबरें
X
हरिभूमि बुलेटिन

Haribhoomi Bulletins : हरिभूमि (Haribhoomi) पर आप देश-दुनिया और अपने राज्यों की खबरें पढ़कर अपडेट रह सकते हैं। भारत में आज पहली बार कोरोना वायरस के 54 हजार से ज्यादा केस सामने आये हैं। बीते 4 दिनों से 50000 मामले सामने आए हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट मंत्री कमला रानी के निधन पर अपना दौरा रद्द कर दिया है। वहीं दूसरी तरफ फ्रेंडशिप डे के मौके पर अमेरिका ने भारत को लेकर ट्वीट किया। यहां पढ़े देश दुनिया और राज्य से जुड़ी आज की बड़ी खबरें...

1. भारत में कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रहा है। भारत में आज पहली बार कोरोना वायरस के 54 हजार से ज्यादा केस सामने आये हैं। बीते 4 दिनों से 50000 मामले सामने आए हैं। कोविड19 की वेबसाइट के मुताबिक, भारत में आज रविवार को कोरोना वायरस के 54,865 मामले सामने आए हैं और 852 लोगों की मौत हुई है।

2. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आज अयोध्या के दौरे पर जाना था लेकिन उनका दौरा अब रद्द कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश कैबिनेट मंत्री कमला रानी का कोरोना की वजह से निधन हो गया है। 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियों की समीक्षा करनी थी। इससे पहले भी सीएम योगी आदित्यनाथ ने तैयारियों का जायजा लिया था। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ आज दोपहर 2 बजे अयोध्या पहुंचना था। अयोध्या में चल रही तैयारियों की लगातार सीएम योगी नजर बनाए हुए हैं और अधिकारियों से तैयारियों के बारे में लगातार जानकारी भी ले रहे हैं।

3. उत्तर प्रदेश के कानपुर पुलिस एक बार फिर से सुर्खियों में है। इस बार कानपुर पुलिस ने बेशर्मी की हद कर दी। जब रात के वक्त एक महिला के साथ अश्लील हरकत की गई। फिलहाल इस मामले में कानपुर के एसीपी ने पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। देर रात पार्लर में धुसकर एक महिला के साथ दो पुलिसकर्मियों ने अश्लील हरकत की। जिसका सीसीटीवी फुटेज वायरल हो गया है। यह पूरा मामला कानपुर के स्वरूप नगर थाने का बताया जा रहा है। एक हाई प्रोफाइल इलाके में बने एक ब्यूटी पार्लर में पुलिस कर्मियों ने इस पूरी घटना को अंजाम दिया है।

4. उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण (Kamla Rani Varun) का 62 वर्ष में लखनऊ में कोरोनावायरस के कारण निधन हो गया। कमला रानी लखनऊ के एक अस्पताल में कोरोना का इलाज करवा रही थीं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज अयोध्या का दौरा रद्द कर दिया है।

5. उत्तर भारत के जम्मू-कश्मीर से लेकर राजधानी दिल्ली और पूर्वोत्तर भारत के कई इलाकों में भारी बारिश की वजह से हाहाकार मचा हुआ है। बिहार और असम में बाढ़ की वजह से कई लाख लोग प्रभावित हैं। तो वही अन्य राज्यों में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है।

6. फ्रेंडशिप डे पर एक बार फिर से अमेरिका ने भारत की दोस्ती को लेकर एक ट्वीट किया है। फ्रेंडशिप डे के दिन भारत में अमेरिकी दूतावास ने ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की एक फोटो शेयर की है। जिस पर लिखा हैप्पी फ्रेंडशिप डे, यूएस इंडिया दोस्ती।

7. भारत सरकार एक बार फिर से चीन को एक बड़ा झटका देने की तैयारी में है। मोदी सरकार चीन को सबक सिखाने के लिए अब भारत में उसकी यूनिवर्सिटी को बैन कर सकता है। इससे पहले मोदी सरकार ने चीनी ऐप और चीन के साथ हुए कॉन्ट्रैक्ट को रद्द कर दिया था।

8. राहुल गांधी से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने महबूबा मुफ्ती की नजरबंदी बढ़ाने का विरोध किया था। पी चिदंबरम ने बीते शनिवार को कहा कि सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत महबूबा मुफ्ती की नजरबंदी बढ़ाना कानून का उल्लंघन ही नहीं है बल्कि नागरिकों को मिले संवैधानिक अधिकारों पर भी हमला है।

9. झारखंड के गिरिडीह में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां बकरा काटने के आरोप में दो दलित को पेड़ से बांधकर जमकर पीटा गया। इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बकरा काटने के आरोप में दो दलितों को गांव के दबंगों ने बंधक बनाकर पेड़ से लटकाया और जमकर पीटा।

10. तमिलनाडु के एक शहर में एक व्यक्ति की हत्या के बाद भड़की हिंसा के मामले में पुलिस ने 50 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं इस हिंसा के दौरान 19 नाम और कई घरों में आग लगा दी गई।

Next Story
Top