Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haribhoomi Bulletin: राहुल गांधी ने मोदी सरकार से किया बड़ा सवाल, पढ़ें आज की बड़ी सुर्खियां

जम्मू कश्मीर में बीते 24 घंटे के दौरान सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में 8 आतंकवादी मारे जा चुके हैं। इसकी जानकारी श्रीनगर के जनसंपर्क अधिकारी ने दी है जनसंपर्क अधिकारी ने जानकारी दी।

Haribhoomi Bulletin: राहुल गांधी ने मोदी सरकार से किया बड़ा सवाल, पढ़ें आज की बड़ी सुर्खियां
X

Haribhoomi Bulletins: हरिभूमि (Haribhoomi) पर आप देश-दुनिया और अपने राज्यों की खबरें पढ़कर अपडेट रह सकते हैं। पंजाब के अंबाला में एक 55 वर्षीय कोरोना मरीज ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। तमिलनाडु के कई शहरों में लॉकडाउन 30 जून तक लागू कर दिया गया है। बीते 24 घंटे में राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के 2877 नये मामले सामने आये हैं। जम्मू कश्मीर में बीते 24 घंटे के दौरान सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में 8 आतंकवादी मारे जा चुके हैं।यहां पढ़ें देश दुनिया और राज्य की तमाम बड़ी खबरें।

बीते 24 घंटे में 8 आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर में बीते 24 घंटे के दौरान सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में 8 आतंकवादी मारे जा चुके हैं। इसकी जानकारी श्रीनगर के जनसंपर्क अधिकारी ने दी है जनसंपर्क अधिकारी ने जानकारी दी। बीते 24 घंटे के अंदर दक्षिणी कश्मीर के कई इलाकों में 8 आतंकवादी मारे गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के मुनंद इलाके में दो और आतंकवादी मारे गए। अब तक ऑपरेशन में 4 आतंकवादी मारे गए हैं।ऑपरेशन अभी भी जारी है। वहीं जम्मू कश्मीर में 2 मुठभेड़ में 5 आतंकी ढेर हो गया गए हैं। पंपोर में मार गिराए मस्जिद में छिपे आतंकवादी। इसके अलावा बीते गुरुवार को दक्षिणी कश्मीर के अवंतीपुरा में दो अलग जगह मुठभेड़ हुई। जिसमें 2 आतंकवादी मारे गए।

कोरोना संक्रमित मरीज ने फांसी लगकर दी जान

पंजाब के अंबाला में एक 55 वर्षीय कोरोना मरीज ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मिली जानकारी के अनुसार, कोरोना संक्रमित मरीज ने अस्पताल के शौचालय फांसी लगाकर आत्महत्या की है। इससे पहले मृतक ने अपने परिवार को संदेश भेजा था कि उसका अंतिम संस्कार करते समय 10 फीट की दूरी बनाकर रखी जाए। इस बात की जानकारी मुलाना पुलिस स्टेशन के एसएचओ ने दी है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि कोरोना संक्रमित मरीज की खुदकुशी का यह पहला मामला नहीं है। देश में इससे पहल कई कोरोना संक्रमित मरीज आत्महत्या कर चुके हैं।

तमिलनाडु के कई शहरों में 30 जून तक लॉकडाउन लागू

देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) का असर महाराष्ट्र के बाद सबसे अधिक तमिलनाडु में दिख रहा है। यहां पर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इसीलिए राज्य सरकार ने कई जिलों में आज से 30 जून तक लॉकडाउन जारी रखने का फैसला लिया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राज्य सरकार ने कहा है कि तमिलनाडु में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए चेन्नई, तिरुवल्‍लुवर, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू में 19 जून से 30 जून तक लॉकडाउन रहेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तमिलनाडु में बीते 24 घंटे में 2141 नये मामले सामने आये हैं। इसी के साथ राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 52334 हो गई है। जिनमें 23068 मामले एक्टिव हैं जबकि 28641 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं राज्य में अबतक 625 लोगों की मौत हुई है। बता दें कि तमिलनाडु के अकेले चेन्नई में 37070 केस हैं।

राहुल गांधी का मोदी सरकार से सवाल

भारत और चीन के सैनिकों के बीच सीमा विवाद को लेकर हुई झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए, इस घटना को लेकर देश में गुस्सा है। सीमा विवाद के मसले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर हमलावर हैं। राहुल गांधी ने आज पीएम मोदी की अगुवाई में होने वाली सर्वदलीय बैठक से पहले एक बार फिर केंद्र की मोद सरकार पर निशाना साधा है कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज चीन के साथ हुई झड़प के मामले में ट्वीट किया और तीन बिंदुओं को उठाया है।

भाजपा नेता हरबंश लाल गुप्ता की कोरोना से मौत

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता हरबंश लाल गुप्ता का आज निधन हो गया है। हरबंश लाल गुप्ता कोरोना वायरस से संक्रमित थे। उनका इलाज दिल्ली के महाराजा अग्रसेन हॉस्पिटल में चल रहा था। जहां आज उनकी इलाज के दौरान आज मौत हो गई है। हरबंश लाल गुप्ता दिल्ली के हरि नगर में रहने वाले हैं।

Next Story
Top