Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haribhoomi Bulletin: न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री फिर बनी जैकिंडा अर्डर्न, पीएम मोदी ने दी बधाई, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत 300 कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ हरिद्वार में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Haribhoomi Bulletin: न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री फिर बनी जैकिंडा अर्डर्न, पीएम मोदी ने दी बधाई, पढ़ें आज की बड़ी खबरें
X

हरिभूमि बुलेटिन

Haribhoomi Bulletins: हरिभूमि (Haribhoomi.Com) पर आप देश-दुनिया और अपने राज्यों की खबरें पढ़कर अपडेट रह सकते हैं। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत 300 कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ हरिद्वार में मुकदमा दर्ज किया गया है। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैकिंडा अर्डर्न ने देश के आम चुनाव में शानदार जीत दर्ज की है। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज जैकिंडा अर्डर्न को न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री के रूप में फिर से चुने जाने पर बधाई दी है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को सेना प्रमुख बाजवा पर चुनाव में धांधली करने और इस्लामाबाद में कठपुतली सरकार स्थापित करने के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बयान पर प्रतिक्रिया दी है। उत्तर प्रदेश के बलिया गोलीबारी कांड में स्पेशल टास्क फोर्स को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है। मुख्य आरोपी धीरेन्द्र सिंह को आज गिरफ्तार कर लिया गया है। हैदराबाद में भारी बारिश और बाढ़ ने कहर बरपाया हुआ है। शहर में मूसलाधार बारिश से स्थिति संभली भी नहीं है कि एक बार फिर तेज बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। बारिश और बाढ़ की वजह से अबतक 50 लोगों की जान जा चुकी है।

उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत और विधायकों समेत 300 कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत 300 कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ हरिद्वार में मुकदमा दर्ज किया गया है। 17 अक्टूबर यानी बीते शनिवार को श्रमिकों के शोषण और बढ़ती बेरोजगारी के मुद्दे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम हरीश रावत ने सिडकुल पदयात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया था। इस पद यात्रा कार्यक्रम में भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल हुए थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले में सिडकुल थानाध्यक्ष लखपत सिंह ने बताया राज्य के पूर्व सीएम हरीश रावत, पिरान कलियर से कांग्रेस विधायक फुरकान अहमद, विधायक ममता राकेश, जिला पंचायत के उपाध्यक्ष राव आफाक अली, पूर्व दर्जा धारी किरणपाल वाल्मीकि व श्रमिक नेता राजवीर सिंह चौहान समेत लगभग 300 कार्यकर्ताओं के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम और लॉकडाउन उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया है।

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री फिर बनी जैकिंडा अर्डर्न, पीएम मोदी ने दी बधाई

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैकिंडा अर्डर्न ने देश के आम चुनाव में शानदार जीत दर्ज की है। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज जैकिंडा अर्डर्न को न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री के रूप में फिर से चुने जाने पर बधाई दी है। साथ ही पीएम मोदी ने कहा है कि वह दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने पर काम करना चाहते हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैरेड एर्डन को उनकी शानदार जीत के लिए मेरी हार्दिक बधाई। एक साल पहले की हमारी आखिरी मुलाकात को याद करें और भारत-एनजेड के संबंधों को उच्च स्तर पर ले जाने के लिए मिलकर काम करने की आशा करें।

इमरान खान का नवाज शरीफ के बयान पर पलटवार, बोले जिया उल हक के जूते पॉलिश कर राजनीति में आए

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को सेना प्रमुख बाजवा पर चुनाव में धांधली करने और इस्लामाबाद में कठपुतली सरकार स्थापित करने के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बयान पर प्रतिक्रिया दी है। पीएम इमरान खान ने पूर्व पीएम नवाज शरीफ पर तंज कसते हुए कहा कि पीएमएल-एन सुप्रीमो वर्ष 1980 में मॉर्शल लॉ के दौरान जनरल जिया उल हक के जूते पॉलिश करके राजनीति में आए थे। पीएम इमरान खान ने यह भी कहा नवाज शरीफ उस सेना के खिलाफ बोल रहे है, जो सेना देश के लिए अपना बलिदान दे रही है।

एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता, मुख्य आरोपी धीरेन्द्र सिंह लखनऊ से गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बलिया गोलीबारी कांड में स्पेशल टास्क फोर्स को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है। मुख्य आरोपी धीरेन्द्र सिंह को आज गिरफ्तार कर लिया गया है। एसटीएफ की टीम ने राजधानी लखनऊ से मुख्य आरोपी बीजेपी नेता धीरेन्द्र सिंह को गिरफ्तार किया है। बलिया के दुर्जनपुर गांव में सरकारी कोटे के तहत दुकानों के आवंटन के लिए एक बैठक के दौरान फायरिंग करने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। मुख्य आरोपी घटना के बाद से ही फरार चल रहा था। इस मामले में अन्य आरोपी की गिरफ्तारी तो हो रही थी लेकिन मुख्य आरोपी धीरेन्द्र सिंह पुलिस की गिरफ्त से दूर था।

हैदराबाद में बारिश-बाढ़ से अब तक 50 लोगों की मौत

हैदराबाद में भारी बारिश और बाढ़ ने कहर बरपाया हुआ है। शहर में मूसलाधार बारिश से स्थिति संभली भी नहीं है कि एक बार फिर तेज बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। निचले इलाकों में बाढ़ की स्तिथी बानी हुई है। सड़कों पर बारिश की वजह से पानी भर गया है। जिस कारण यातायात बाधित हुआ है। सड़कों पर लंबा जाम लगा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हैदराबाद में भारी बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित इलाका चंद्रायगुट्टा हुआ है। हैदराबाद में बारिश और बाढ़ के चलते अब तक 50 लोगों की जान जा चुकी है। बारिश की वजह से कई जानवरों के मारे जाने की भी खबर है। भारी बारिश के सितम की वजह से लोगों को घर से बाहर निकलने में भी परेशानी उठानी पड़ रही है।

Next Story