Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haribhoomi Bulletin: गलवान घाटी में झड़प के बाद तीनों सेनाओं का हाई अलर्ट जारी, पढ़ें आज की बड़ी सुर्खियां

भारत आठवीं बार संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) का अस्थाई सदस्य चुना गया है। संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस त्रिमूर्ति ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस बात की जानकारी दी।

Haribhoomi Bulletin: गलवान घाटी में झड़प के बाद तीनों सेनाओं का हाई अलर्ट जारी, पढ़ें आज की बड़ी सुर्खियां
X

Haribhoomi Bulletins: हरिभूमि (Haribhoomi) पर आप देश-दुनिया और अपने राज्यों की खबरें पढ़कर अपडेट रह सकते हैं। भारत आठवीं बार संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) का अस्थाई सदस्य चुना गया है। भारत को 192 वोटों में से 184 वोट मिले हैं। पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी में झड़प के बाद तीनों सेनाओं का हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। प्रतापगढ़ से नोएडा आ रही चलती बस में महिला के साथ गैंगरेप किया गया है। भारत के 8वीं बार UN सुरक्षा परिषद का सदस्‍य बनाने पर पीएम मोदी ने खुशी जाहिर की है। यहां पढ़ें देश दुनिया और राज्य की तमाम बड़ी खबरें।

भारत आठवीं बार संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद का सदस्य चुना गया

भारत आठवीं बार संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) का अस्थाई सदस्य चुना गया है। संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस त्रिमूर्ति ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस बात की जानकारी दी। साथ ही उन्हेंने लिखा कि सदस्य देशों ने भारत को भारी समर्थन देते हुए 2021-22 तक के लिए यूएनएससी का अस्थाई सदस्य चुना है। भारत को 192 में से 184 वोट मिले हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत के अस्थायी सदस्य चुने जाने के लिए 128 वोटो की जरूरत थी। लेकिन भारत को भारी समर्थन मिला। बताया जा रहा है कि भारत को उम्मीद थी कि उसे 2021-22 के कार्यकाल के लिए गैर-स्थायी सदस्य के रूप में संयुक्त राष्ट्र उच्च-तालिका में लाएगा।

8वीं बार UN सुरक्षा परिषद का सदस्‍य बनाने पर पीएम मोदी ने खुशी जाहिर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) का अस्थायी सदस्‍य बनने पर खुशी जाहिर की है। पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए भारत को समर्थन देने के लिए ग्‍लोबल कम्‍युनिटी का आभार जताया है। पीएम मोदी ने लिखा कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) में भारत की सदस्यता के लिए वैश्विक समुदाय के भारी समर्थन के लिए तहे दिल से आभारी हूं। भारत वैश्विक शांति, सुरक्षा, लचीलेपन और निष्पक्षता को बढ़ावा देने के लिए सभी देशों के साथ मिलकर काम करेगा।

गलवान घाटी में झड़प के बाद तीनों सेनाओं का हाई अलर्ट जारी

पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सैनिकों और भारतीय जवानों के बीच हुई। झड़प के बाद तीनों सेनाओं का हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है । एलएसी पर थल सेना, वायु सेना और नौसेना हाई अलर्ट हो गई है। 3,500 किलोमीटर लंबी सीमा पर पुख्ता इंतजाम सुरक्षा के किए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्वी लद्दाख के गलवान और कई अन्य क्षेत्रों में गत पांच मई से दोनों सेनाओं के बीच गतिरोध बना हुआ है। गलवान घाटी की घटना के बाद थल सेना, नौसेना, वायु सेना को अलर्ट कर दिया गया है।

प्रतापगढ़ से नोएडा आ रही चलती बस में महिला के साथ गैंगरेप

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर चलती बस में महिला के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया। प्रतापगढ़ से नोएडा आ रही बस में एक महिला के साथ ड्राइवर समेत तीन लोगों ने गैंगरेप को अंजाम दिया। वही महिला को धमकी दी गई। लेकिन उसके बाद भी उसने अपने पति को फोन कर पूरी घटना के बारे में जानकारी दी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रतापगढ़ से नोएडा आ रही एक महिला के साथ बस ड्राइवर समेत तीन लोगों ने गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया। विरोध करने पर महिला को जान से मारने की धमकी दी। वहीं घटना के बारे में किसी को ना बताने की एवज में महिलाओं को पैसे देने के लिए भी कहा गया। जिसके बाद महिला ने अपने पति को फोन करके पूरी घटना के बारे में जानकारी दी। बता दे कि यह घटना नोएडा के सेक्टर 62 बस पहुंची, तो पीड़िता के पति और उसके साथियों ने आरोपियों को पकड़ लिया। लेकिन तीनों आरोपी मौके पर बस छोड़कर भाग गए।

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को मिला सत्येंद्र जैन के मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को मंत्री सत्येंद्र जैन को आवंटित स्वास्थ्य मंत्रालय और अन्य विभागों का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की दोबारा कोरोना रिपोर्ट बुधवार को पॉजिटिव आई है। जिसके बाद यह फैसला लिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, सत्येंद्र जैन स्वस्थ होकर काम पर लौटने तक बिना पदभार के मंत्री रहेंगे। बुधवार शाम सत्येंद्र जैन की दूसरी बार जांच कोरोना पॉजिटिव आई। सत्येंद्र जैन को तेज बुखा की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मंत्री सत्येंद्र जैन का दो बार कोरोना टेस्ट हुआ है। बुधवार शाम आई कोरोना टेस्ट की दूसरी रिपोर्ट में सत्येंद्र कोरोना पॉजिटिव निकले।

Next Story
Top