Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haribhoomi Bulletin: राजनाथ सिंह बोले चीन की कथनी और करनी में फर्क, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि आज श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुए मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए है।

Haribhoomi Bulletin: राजनाथ सिंह बोले चीन की कथनी और करनी में फर्क, पढ़ें आज की बड़ी खबरें
X
हरिभूमि बुलेटिन

Haribhoomi Bulletins: हरिभूमि (Haribhoomi.Com) पर आप देश-दुनिया और अपने राज्यों की खबरें पढ़कर अपडेट रह सकते हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राज्यसभा में चीन के साथ चल रहे तनाव पर कहा कि 15 जून को गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प में हमारे 20 जवानों की शहादत हो गयी थी। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि आज श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुए मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए है। आज आंध्र प्रदेश के वाईएसआर कांग्रेस पार्टी से सांसद बल्ली दुर्गा प्रसाद राव की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई है। वह 64 साल के थे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार को बेरोजगारी को लेकर घेरा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी का कहना है कि भारत के युवा आज राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस मनाने पर मजबूर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 70 वर्ष के हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को आज भारतीय जनता पार्टी को पूरे उत्साह से मना रही है।

राजनाथ सिंह बोले चीन की कथनी और करनी में फर्क

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राज्यसभा में चीन के साथ चल रहे तनाव पर कहा कि 15 जून को गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प में हमारे 20 जवानों की शहादत हो गयी थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लद्दाख में जाकर जवानों का हौसला बढ़ाया था। यदि, सीमा पर तनाव रहेगा तो द्विपक्षीय रिश्तों पर असर आएगा। शांति बहाल करने के लिए कई समझौते किए गए। लेकिन, चीन औपचारिक सीमाओं को नहीं मानता है। चीन की कथनी और करनी में फर्क है। हमारे जवानों ने चीन को भारी क्षति पहुंचाई है। चीन ने एलआईसी की यथास्थिति को बदलने का प्रयास किया है। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राज्यसभा में आगे कहा कि हमारे जवान सीमा पर मजबूती के साथ डटे हैं। मैं सदन को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि मैं इस मुद्दे पर ज्यादा विस्तार से नहीं बोलना चाहता हूं। इस संवेदनशीलता को सदन जरूर समझेगा। भारत की ओर से पहले सैन्य कार्रवाई नहीं की गई, जबकि चीन की तरफ से की गई है, लेकिन हमने उनके इरादों को कामयाब नहीं होने दिया है। हम इस मुद्दे को शांतिपूर्वक ढंग से सुलझाना चाहते हैं। राजनाथ सिंह ने आगे कहा हम चाहते हैं कि चीनी पक्ष हमारे साथ मिलकर काम करें। चीन ने पिछले कई दशकों में सीमावर्ती क्षेत्रों में अपनी तैनाती क्षमताओं को बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा निर्माण गतिविधि की है। हमारी सरकार ने भी सीमावर्ती बुनियादी ढांचे के विकास के लिए बजट को पिछले स्तरों से करीब दोगुना कर दिया है।

श्रीनगर में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि आज श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुए मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए है। दुख की बात ये है कि इस मुठभेड़ में हमारे सीआरपीएफ के एक डिप्टी कमांडेंट घायल हुए और साथ ही इसमें एक सिविलियन की जान भी गई है। अभी तक इस साल के दौरान श्रीनगर शहर में 7 कामयाब ऑपरेशन किए जा चुके हैं। उन्होंने आगे बताया कि, इस सात ऑपरेशनों में 16 आतंकवादियों को मारा गया है। इस साल कुल 72 ऑपरेशन में 177 आतंकवादी को मारा गया। इसमें बड़ी तादाद विदेशी आतंकवादी की है जिसका संबंध पाकिस्तान से है इसमें 22 आतंकवादी जो मारे गए हैं वो पाकिस्तान से जुड़े हुए हैं।

सांसद बल्ली दुर्गा प्रसाद राव का कोरोना से निधन

भारत में कोरोना वायरस प्रतिदिन और ज्यादा खतरनाक होता जा रहा है। बीते कुछ दिनों से भारत में कोरोना वायरस की जद में 90 हजार से ज्यादा लोग आ रहे हैं। जबकि 1 दिन में कोरोना वायरस की वजह से 1000 से अधिक लोगों की मौत हो रही है। आज आंध्र प्रदेश के वाईएसआर कांग्रेस पार्टी से सांसद बल्ली दुर्गा प्रसाद राव की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई है। वह 64 साल के थे। कोरोना की जद में आए सांसद बल्ली दुर्गा प्रसाद राव चेन्नई के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। जहां इलाज के दौरान आज उनकी मौत हो गयी है। देश में वे पहले सांसद हैं जिनकी कोरोना से मौत हुई है। राव के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख जताया और अपनी संवेदना प्रकट की है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार को बेरोजगारी को लेकर घेरा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी का कहना है कि भारत के युवा आज राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस मनाने पर मजबूर हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट से आज एक ट्वीट किया है। राहुल गांधी ने लिखा कि देश का युवा आज राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस मनाने पर मजबूर है। रोज़गार सम्मान है। सरकार कब तक ये सम्मान देने से पीछे हटेगी? इसी के साथ राहुल गांधी ने एक खबर भी पोस्ट की है। जिसमें बताया गया है कि कौन से राज्य बेरोजगारी में कितने नंबर पर है। पोस्ट की गई खबर में लिखा है, एक करोड़ लोग नौकरी मांग रहे हैं लेकिन और उपलब्ध है महज 1.77 लाख।

पीएम मोदी के जन्मदिन को आज बीजेपी पूरे उत्साह से मना रही

Pm Narendra Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 70 वर्ष के हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को आज भारतीय जनता पार्टी को पूरे उत्साह से मना रही है। पीएम मोदी के जन्मदिन को बीजेपी सेवा सप्ताह के रूप में मना रही है। साथ ही आज सुबह से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर बधाईयों का तांता लगा है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और अन्य बड़े नेताओं ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है।

Next Story
Top