Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haribhoomi Bulletin: पढ़ें देश और दुनिया की आज की बड़ी सुर्खियां

भारत के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू नवनिर्वाचित राज्यसभा के सदस्यों को शपथ दिलाएंगे। यह पहली बार है कि जब संसद का सत्र न होने के बावजूद राज्यसभा सदन में शपथ ग्रहण होगा।

Haribhoomi Bulletin: पढ़ें देश और दुनिया की आज की बड़ी सुर्खियां
X

Haribhoomi Bulletins: हरिभूमि (Haribhoomi) पर आप देश-दुनिया और अपने राज्यों की खबरें पढ़कर अपडेट रह सकते हैं। पहली बार संसद का सत्र न होने के बावजूद राज्यसभा सदन में शपथ ग्रहण होगा। केंद्रीय मंत्री मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सफाई देते हुए कहा कि ऑडियो क्लिप में मेरी आवाज नहीं है। मुझे फंसाया जा रहा है। राहुल गांधी ने आज एक बार मोदी सरकार को घेरते पीएम नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया है कि 'साल 2014 से ही वह बड़ी गलतियां कर रहे हैं जिसने सैद्धांतिक तौर पर देश को कमजोर बना दिया और हमें ऐसा बना दिया कि हम असुरक्षित हो गए है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) के गैर-स्थायी सदस्य के रूप में भारत को निर्विरोध चुने जाने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी पहली बार संयुक्त राष्ट्र (यूएन) की व्यापक सदस्यता को संबोधित करेंगे। विश्व हिंदू सेना ने नेपाली युवक का मुंडन करवा दिया। इसके बाद उसके सिर पर जय श्रीराम लिख दिया।

पहली बार संसद का सत्र न होने के बावजूद राज्यसभा सदन में शपथ ग्रहण होगा

भारत के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू नवनिर्वाचित राज्यसभा के सदस्यों को शपथ दिलाएंगे। यह पहली बार है कि जब संसद का सत्र न होने के बावजूद राज्यसभा सदन में शपथ ग्रहण होगा। मिली जानकारी के मुताबिक, राज्यसभा के नए सदस्यों को 22 जुलाई को शपथ दिलाई जाएगी। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा। राज्यसभा के नवनिर्वाचित सदस्य सदन के चैम्बर में शपथ लेंगे ताकि कोविड-19 के मद्देनजर सामाजिक दूरी के मानकों का पालन किया जा सके। शपथग्रहण आमतौर पर या तो सत्र के दौरान होता है। या जब संसद सत्र नहीं होता है तब राज्यसभा के सभापति के चैंबर में होता है।

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सफाई

राजस्थान में राजनीतिक उलट फेर का दौर जारी है। तमाम अटकलों के बीच राजस्थान में गहलोत सरकार गिराने के आरोप पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सफाई देते हुए कहा कि ऑडियो क्लिप में मेरी आवाज नहीं है। मुझे फंसाया जा रहा है। मैं किसी भी जांच के लिए तैयार हूं। इस बीच गजेंद्र सिंह शेखावत से पूछताछ के लिए राजस्थान की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) दिल्ली रवाना हो गई है। बता दें कि कांग्रेस की मांग पर एसओजी ने पायलट गुट के तीन विधायकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का कहना है कि ऑडियो फर्जी है। मैं मारवाड़ की भाषा बोलता हूं जबकि ऑडियो टेप में झुंझुनू टच है। जिस गजेंद्र का जिक्र किया गया है, उसका कोई पद का जिक्र नहीं है। कोई जगह तक का जिक्र नहीं है। ऑडियो जोड़-तोड़ कर भी तैयार किया जा सकता है्। उन्होंने कहा कि मैं कई संजय जैन को जानता हूं, इसलिए मुझे बताया जाए कि कौन सा संजय जैन है और उन्होंने मेरे किस मोबाइल नंबर पर बात कराई है। इस बीच एसओजी की तरफ से कहा गया है कि महेश जोशी ने शिकायत दर्ज कराई है।

पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र को संबोधित करेंगे

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) के गैर-स्थायी सदस्य के रूप में भारत को निर्विरोध चुने जाने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी पहली बार संयुक्त राष्ट्र (यूएन) की व्यापक सदस्यता को संबोधित करेंगे। यूएन में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएम तिरुमूर्ति ने बताया कि पीएम मोदी आज न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र (ECOSOC) के उच्च-स्तरीय खंड के वैलिडिक्टरी में मुख्य भाषण देंगे। मिली जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी नॉर्वे के प्रधानमंत्री और संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के साथ सत्र को संबोधित करेंगे।

नेपाली युवक का सिर मुंडवाकर लिखा जय श्री राम

प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने हाल ही में भगवान राम को लेकर विवादित बयान दिया, जिसका खामियाजा अब भारत में रहने वाले नेपालियों को भुगतना पड़ रहा है। ताजा मामला पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का है। यहां पर विश्व हिंदू सेना ने नेपाली युवक का मुंडन करवा दिया। इसके बाद उसके सिर पर जय श्रीराम लिख दिया। इतना ही नहीं, फिर नेपाली युवक से उन्होंने भारत के समर्थन में नारे भी लगवाए। साथ ही नेपाल के प्रधानमंत्री ओली के खिलाफ नारेबाजी भी करवाई। सोशल मीडिया पर इस पूरे मामले का वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसके बाद भेलूपुर पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए मुकदमा दायर किया है।

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर लगाया ये आरोप

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आये दिन केंद्र की मोदी सरकार पर साधते है। राहुल गांधी ने आज एक बार मोदी सरकार को घेरते पीएम नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया है कि 'साल 2014 से ही वह बड़ी गलतियां कर रहे हैं जिसने सैद्धांतिक तौर पर देश को कमजोर बना दिया और हमें ऐसा बना दिया कि हम असुरक्षित हो गए है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्विटर एकाउंट से एक वीडियो सीरीज करने की कड़ी में भारत-चीन विवाद पर पहला वीडियो जारी किया है। साथ ही राहुल गांधी ने लिखा कि खाली शब्द जियो पॉलिटिक्स की दुनिया में पर्याप्त नहीं हैं।

Next Story
Top