Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haribhoomi Bulletin: लद्दाख में भारत और चीनी सैनिकों के बीच झड़प, पढ़े आज की बड़ी सुर्खियां

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा कि बीजेपी का गुजरात मॉडल फेल हो गया है।

Haribhoomi Bulletin: लद्दाख में भारत और चीनी सैनिकों के बीच झड़प, पढ़े आज की बड़ी सुर्खियां
X

Haribhoomi Bulletins: हरिभूमि (Haribhoomi) पर आप देश-दुनिया और अपने राज्यों की खबरें पढ़कर अपडेट रह सकते हैं। लद्दाख में आज भारत और चीनी सैनिकों के बीच झड़प हो गई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशना साधा है। तजाकिस्तान में आज भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। साल 2020 में अबतक भारतीय सेना ने 94 आतंकियों को मार गिराया है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। यहां पढ़ें देश दुनिया और राज्य की तमाम बड़ी खबरें..

लद्दाख में आज भारत और चीनी सैनिकों के बीच झड़प

भारत चीन सीमा पर विवाद कम होने का नाम नहीं ले रहा है। लद्दाख में भारत और चीन के बीच झड़प की खबर है। इस झड़प के दौरान एक अधिकारी और दो जवान शहीद हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एलएसी गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई। इस झड़प के दौरान भारतीय सेना के एक अफसर समेत दो जवान शहीद हो गए हैं। वहीं दूसरी तरफ बीते दिनों भारत चीन सीमा पर तनाव धीरे-धीरे कम हो रहा था। लेकिन इस बीच इस खबर ने सबको चौंका दिया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि चीन के साथ पूर्वी लद्दाख सहित सीमा विवाद पर कूटनीतिक और सैन्य स्तर पर बातचीत हो रही है।

राहुल गांधी ने कहा बीजेपी का गुजरात मॉडल हुआ फेल

भारत में लगातार कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। तो वहीं अब मृत्यु दर के आंकड़ों में भी तेजी आ रही है। इसको लेकर कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा कि बीजेपी का गुजरात मॉडल फेल हो गया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार को करोड़ों से होने वाले मृत्यु दर के आंकड़ों को लेकर हमला किया। उन्होंने कहा कि गुजरात का मॉडल फेल हो गया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि कई राज्यों में कोरोना से मृत्यु दर के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं। इसमें सबसे ऊपर गुजरात है। जहां पर अब तक मरने वालों का आंकड़ा 6.25 फीसदी पहुंच गया है। बाकी राज्यों में भी मृत्यु दर काफी तेजी से बढ़ रहा है। इसको लेकर राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी का गुजरात मॉडल फेल हो गया है।

तजाकिस्तान में महसूस किए गए भूकंप के झटके, कश्मीर में भी कांपी धरती

तजाकिस्तान में आज सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गये हैं। तजाकिस्तान के साथ जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। तजाकिस्तान समेत आस-पास के इलाकों में आज सुबह सात बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.8 मापी गई है। बताया गया है कि भूकंप का केंद्र राजधानी दुशान्बे से 341 किमी पूर्व-दक्षिणपूर्व में रहा। इसका असर जम्मू-कश्मीर में भी देखने को मिला है।

इस साल अबतक 94 आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर में शोपियां जिले के तुर्कवांगम इलाके हुई मुठभेड़ पर कश्मीर आईजी विजय कुमार ने बयान दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आईजी विजय कुमार ने कहा है कि कल रात कश्मीर पुलिस को शोपियां के तुर्कवांगम इलाके में 3 आतंकवादी के छिपे होने की खबर मिली थी, इसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन के दौरान हुए मुठभेड़ में 3 आतंकवादी को मार गिराया। इस ऑपरेशन में कोई हानि नहीं हुई है। वर्ष 2020 में 94 आतंकवादी मारे गए हैं। हमारा ध्यान अब उत्तरी कश्मीर पर होगा।

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। सोनिया गांधी ने पत्र में लिखा कि यह सरकार का कर्तव्य और जिम्मेदारी है कि वह दुखों को दूर करे, न कि लोगों को अभी भी अधिक से अधिक कठिनाई में डाले। सरकार मुनाफाखोरी को कम करने के लिए कुछ नहीं कर रही है। सोनिया गांधी ने पत्र में यह भी लिखा कि यदि सरकार सच में लोगों को आत्मनिर्भर बनाना चाहती है तो उनके रास्ते में आर्थिक रुकावटें पैदा न करे। उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमत रेकॉर्ड स्तर तक गिरने के बावजूद 6 सालों में लोगों को इसका लाभ कभी नहीं दिया गया।

Next Story
Top