Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haribhoomi Bulletin: देश-विदेश की से आज ये खबरें बनी सुर्खियां

पाकिस्तान के रावलपिंडी में बम धमाके में एक शख्स की मौत हो गई है और 15 लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Haribhoomi Bulletin: देश-विदेश की से आज ये खबरें बनी सुर्खियां
X

Haribhoomi Bulletins: हरिभूमि (Haribhoomi) पर आप देश-दुनिया और अपने राज्यों की खबरें पढ़कर अपडेट रह सकते हैं। देश का राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है। यहां बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 2137 नये मामले सामने आये हैं। पाकिस्तान के रावलपिंडी में बम धमाके में एक शख्स की मौत हो गई है और 15 लोग घायल हुए हैं। सत्येंद्र जैन का कहना है कि कोरोना वायरस के मामले पूरे देश में भी हैं और दिल्ली में भी हैं। कांग्रेस नेता ने तंज कसते हुए कहा कि मोदी जी गाड़ी में चार पहिये होते हैं। पहियों के बिना गाड़ी नहीं चलती है। यहां पढ़ें देश दुनिया और राज्य की तमाम बड़ी खबरें..

दिल्ली में कल रिकॉर्ड 2137 मामले आए हैं, महाराष्ट्र से ज्यादा हुईं मौत

देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। देश का राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है। यहां बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 2137 नये मामले सामने आये हैं। वहीं दिल्ली में महाराष्ट्र राज्य से ज्यादा मौतें भी हुई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली में 2137 नये मामले सामने आये हैं और 129 लोगों की मौत हुई है। जबकि देश का सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में 3493 नये मामले सामने आये हैं। जबकि 127 मरीजों की मौत हुई है। यानी दिल्ली में महाराष्ट्र से ज्यादा मौतें हुई हैं।

रावलपिंडी में बम धमाके में एक शख्स की मौत

पाकिस्तान के रावलपिंडी में बम धमाके में एक शख्स की मौत हो गई है और 15 लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि यह धमाका रावलपिंडी के सदर इलाके में हुआ है। यह इलाका बहुत व्यस्त इलाका है। यहां पास में ही पाकिस्तानी सेना का मुख्यालय भी है। पुलिस प्रवक्ता साजिदुल हसन ने पाकिस्तान के प्रमुख न्यूज डाउन को बताया कि शुरुआती रिपोर्ट से ऐसा लगता है कि विस्फोटकों को एक नजदीकी बिजली के खंभे पर लगाया गया था। फिलहाल जांच की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस जगह पर धमाका हुआ है वहां पर काफी नुकसान हुआ है। अथॉरिटीज की ओर से इलाके को घेरकर राहत बचाव का कार्य किया गया। पुलिस प्रवक्ता ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि जांच की टीमें और फॉरेंसिक साइंस लैब घटना स्थाल पर पहुंची और सबूत इकट्ठे किए हैं। इस धमाके के पीछे का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। सुरक्षाकर्मी इसकी जांच में जुटे हुए हैं।

आर्मी चीफ बोले चीनी सीमा पर स्थिति नियंत्रण में

आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंदर नरवणे ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि मैं सबको इस बात का विश्वास दिलाना चाहूंगा कि चीन के साथ हमारे बॉर्डर की पूरी स्थिति नियंत्रण में है। हमारी चीन के साथ बातचीत की श्रृंखला चल रही है। हमें उम्मीद है कि हमारे बीच लगातार हो रही इस बातचीत से विवाद का समाधान निकलेगा। नेपाल के साथ हालिया घटनाक्रम और विवादों की श्रृंखला पर उन्होंने कहा कि हमारे नेपाल के साथ बहुत मजबूत संबंध हैं। हमारे भौगोलिक, सांस्कृतिक, ऐतिहासिक, धार्मिक जुड़ाव हैं। उनके साथ हमारे संबंध हमेशा मजबूत रहे हैं और भविष्य में भी मजबूत बने रहेंगे।

मोदी जी गाड़ी के चार पहिये होते हैं उनके बिना गाड़ी नहीं चलती

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने शनिवार को केंद्री की मोदी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस नेता ने तंज कसते हुए कहा कि मोदी जी गाड़ी में चार पहिये होते हैं। पहियों के बिना गाड़ी नहीं चलती है। कपिल सिब्बल का कहना है कि मोदी जी एक पहिया संसद है, जहां आप कभी जवाब नहीं देते हैं। दूसरा पहिया सरकार है, वो भी अपनी मनमर्जी करती है। तीसरा पहिया न्यायपालिका है, आपकी सरकार वहां जाकर बयान देती है कि सड़क पर कोई प्रवासी नहीं है। वहीं चौ​था पहिया है चुनाव आयोग होता है, वहां जो आप कहते हैं वो होता है। कपिल सिब्बल ने आगे कहा कि गाड़ी के चार पहिये चल नहीं रहे हैं तो गाड़ी आगे चलेगी कैसे? ड्राइवर सीट पर आप बैठे हैं। आपको पूरी तरह से जानकारी नहीं है ​कि हमारे देश की आर्थिक स्थिति किस मोड़ पर है। न ही इस बात की जानकारी अपकी वित्त मंत्री को है।

नेपाल सीमा पर हुई फायरिंग पर SSB डीजी ने दिया बड़ा बयान

एसएसबी डीजी कुमार राजेश चंद्रा ने नेपाल सीमा पर हुई फायरिंग पर शनिवार को बयान दिया है। एसएसबी डीजी कुमार राजेश चंद्रा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि बिहार के सीतामढ़ी जिले के लगन किशोर की एक बहु नेपाली हैं। वो नेपाल से अपने ससुराल वालों संग आ रही थीं। नेपाल के एपीएफ दल ने उन्हें नेपाल में 14 जून तक जारी लॉकडाउन के चलते वहां से जाने के लिए कहा। दोनों में इस बात को लेकर बहस हो गई। लोगों ने मोबाईल से फोन करके अपने गांव वालों को बुला लिया। दोनों में झड़प हुई जिसमें एपीएफ ने 15 राउंड फायरिंग की जिसमें 3 लोग घायल हुए और एक आदमी लगन किशोर को एपीएफ ने पकड़ लिया। घायल में से एक आदमी का निधन निजी अस्पताल में हुआ।

राहुल गांधी ने शेयर किया कोरोना ग्राफ, बोले गलत रेस जीतने के रास्ते पर भारत

देश में कोरोना वायरस के मामले जैसे-जैसे बढ़ रहे हैं वैसे- वैस कोरोनो को लेकर राजनीति गर्म हो चुकी है। विपक्ष का कहना है कि केंद्र की मोदी सरकार इस खतरनाक वायरस पर अंकुश लगाने में विफल साबित हो रही है। वहीं दूसरी तरफ, अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए अनलॉक-1 के तहत दी गई रियायतों की वजह से कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। वहीं, एक बार फिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोना वायरस महामारी संकट पर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए कोरोना ग्राफ शेयर किया है। राहुल गांधी ने लिखा कि भारत एक गलत रेस जीतने के रास्ते पर है। अहंकार और अक्षमता के घातक मिश्रण के कारण, एक भयावह त्रासदी।' राहुल ने अपने इस ट्वीट में राहुल गांधी ने एक 20 सेकंड का वीडियो भी शेयर किया है।

Next Story
Top