Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haribhoomi Bulletin: यहां पढ़ें आज दिनभर की बड़ी खबरें, जो बनी सुर्खियां

Haribhoomi Bulletins : हरिभूमि (Haribhoomi) पर आप देश-दुनिया और अपने राज्यों की खबरें पढ़कर अपडेट रह सकते हैं।

Haribhoomi Bulletin: यहां पढ़ें आज दिनभर की बड़ी खबरें, जो बनी सुर्खियां
X

Haribhoomi Bulletins : हरिभूमि (Haribhoomi) पर आप देश-दुनिया और अपने राज्यों की खबरें पढ़कर अपडेट रह सकते हैं। देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। तो वहीं दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव महिला से रेप की खबर है। आज से भारतीय रेलवे ऑनलाइन टिकट बुकिंग शुरू कर रही है। हंदवाड़ा एनकाउंटर के बाद भारत प्लान तैयार कर रहा है।वहीं छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का हाल-चाल लेने प्रदेश के नेता पहुँच रहे अस्पताल। आइए जानते हैं देश दुनिया और राज्य की तमाम खबरों के बारे में..

1. भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितओं की संख्या 67 हजार पहुंच गई है। वहीं बीते 24 घंटे के अंदर चार हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए है। जो एक रिकॉर्ड है। भारत में लगातार कोरोना संक्रमितओं की संख्या बढ़ती ही जा रही है। 10 मई को रिकॉर्ड 4296 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र गुजरात और दिल्ली जैसे राज्य हैं। वही पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमितों की संख्या 41.80 लाख संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 2.83 लाख की मौत हो चुकी है जबकि 14.90 लाख ठीक हो चुके हैं। अस्पतालों में अभी भी 24.05 लाख जिंदगी-मौत से जूझ रहे हैं।

2. लॉक डाउन के बीच भारतीय रेलवे आज से ऑनलाइन टिकट बुकिंग की सेवा शुरू करने जा रही है। शाम 4 बजे से आप ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से 12 मई से कई राज्यों के लिए ट्रेन सेवा बहाल हो जाएगी। इसकी जानकारी रेल मंत्रालय ने खुद दी थी।

3. 17 मई को लॉक डाउन की समय सीमा खत्म होने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ शुरू हो गई है। इस बैठक के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी और राज्यों के मुख्यमंत्री लॉक डाउन और हालात की समीक्षा को लेकर चर्चा करेंगे। वहीं कई राज्यों के मुख्यमंत्री केंद्र सरकार से राहत पैकेज की मांग कर सकते हैं।

4. लॉक डाउन में ढील देते हुए केंद्रीय गृह सचिव ने सभी राज्य एवं केंद्र शासित प्रदेशों को चिट्ठी लिखी है। जिसमें उन्होंने सभी प्राइवेट क्लीनिक, नर्सिंग होम और लैब को खोलने की इजाजत दी है।

5. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को बीती रात दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती किया गया है। उन्हें हार्ट और सीने की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया है। बीती रात मनमोहन सिंह को बेचैनी महसूस होने के बाद एम्स अस्पताल में भर्ती किया गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 57 साल के सिंह को एम्स के कार्डियोथोरेसिक वार्ड में निगरानी में रखा गया है। डॉक्टर ने बताया कि सिंह को रात करीब पौने 9 बजे अखिल भारतीय आयुर्वेदिक संस्थान के कार्डियोलॉजी के डिपार्टमेंट में भर्ती किया गया था।

6. सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को जम्मू कश्मीर में 4G मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल करने से साफ इंकार कर दिया। इसको लेकर कई याचिकाएं कोर्ट में दायर की गई थी। जिसमें मांग की गई थी कि जम्मू कश्मीर में 4जी इंटरनेट सेवा को शुरू किया जाए।

7. दिल्ली में ग्रुप बॉयज लॉकर रूम को लेकर एक बड़ा खुलासा जांच में सामने आया है। जिसमें पुलिस ने दावा किया है कि रेप की कहानी एक लड़की ने रची थी। ग्रुप में लड़की ने लड़का बनकर अश्लील चैट शुरू की थी। जिसके बाद ग्रुप में ऐसी गतिविधियां होनी शुरू हो गई थी।

8. छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की हालत नाजुक बनी हुई है। अभी वह अस्पताल में ही भर्ती है। इस दौरान छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह उनसे मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे। जहां उनके बेटे अमित जोगी से रमन सिंह ने मुलाकात कर उनकी सेहत का हालचाल जाना है।

9. मध्य प्रदेश के इंदौर का एक केस है। जिसमें प्लाज्मा थेरेपी के जरिए कोरोना को मात दे चुके एक मरीज ने अपने अनुभव को साझा किया है।

10. समाजवादी पार्टी के संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को 24 घंटे के अंदर दूसरी बार अस्पताल में भर्ती किया गया। लखनऊ के मेदांता अस्पताल में मुलायम सिंह यादव को पेट दर्द की शिकायत के बाद भर्ती किया गया। इससे पहले शनिवार को डॉक्टर ने छुट्टी दे दी थी।

11. भारत में कोरोना वायरस का कहर थमता नजर नहीं आ रही है। प्रतिदिन भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसी बीच खबर आ रही है कि दिल्ली में केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय के एक अधिकारी में कोरोना वायरस (कोविड-19) की पुष्टि हुई है। मामला सामने आने के बाद श्रम शक्ति भवन को खाली करा दिया गया है। वहीं प्रोटोकॉल के तहत श्रम शक्ति भवन को कम से कम 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। खबर है कि बिल्डिंग में चार मंत्रालयों के दफ्तर को सील किया गया है।

Next Story