Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haribhoomi Bulletin: तमिलनाडु में कोरोना वायरस से विधायक की पहली मौत, यहां पढ़ें देश-विदेश से जुड़ी आज की बड़ी खबरें

Haribhoomi Bulletins : हरिभूमि (Haribhoomi) पर आप देश-दुनिया और अपने राज्यों की खबरें पढ़कर अपडेट रह सकते हैं। देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। भारत में करुणा के 2 लाख 77 हजार मामले सामने आ चुके हैं। वहीं अब दिल्ली में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है।

Haribhoomi Bulletin: तमिलनाडु में कोरोना वायरस से विधायक की पहली मौत, यहां पढ़ें देश-विदेश से जुड़ी आज की बड़ी खबरें
X

Haribhoomi Bulletins : हरिभूमि (Haribhoomi) पर आप देश-दुनिया और अपने राज्यों की खबरें पढ़कर अपडेट रह सकते हैं। देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। भारत में करुणा के 2 लाख 77 हजार मामले सामने आ चुके हैं। वहीं अब दिल्ली में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। इसके अलावा तमिलनाडु में आज डीएमके के एक विधायक की कोरोना वायरस से मौत हो गई। तो वहीं दूसरी तरफ एक बार फिर से भारत में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

1. भारत में कोरोना वायरस से हालात बेकाबू होने लग गए हैं। कई शहरों में सामुदायिक संक्रमण भी शुरू हो गया है। देश में मंगलवार को दस हजार से अधिक संक्रमितों की पुष्टि हुई है। इसके बाद कोविड 19 संक्रमितों का आंकड़ा 2,77,329 पर पहुंच गया है।

2. भारत में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। अंडमान निकोबार में 2 बजकर 17 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस दौरान भूकंप की तीव्रता 4.3 रही। बीते दिनों 2 दिन पहले ही दिल्ली एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रात 2 बजकर 17 मिनट पर पर अंडमान निकोबार में भूकंप की तीव्रता 4.3 रिक्टर स्केल पर रही। अंडमान निकोबार के दिग्लीपुर से 110 किलोमीटर दूर उत्तर पश्चिम में भूकंप का केंद्र रहा। खबर लिखने तक ज्यादा जान माल का नुकसान नहीं हुआ है।

3. जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में एक बार फिर से आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड हुई। सुरक्षा बलों को गुप्त सूचना मिली थी कि इलाके में कुछ आतंकवादी छुपे हुए हैं। 5 आतंवादियों को सेना ने मार गिराया है। बीते 5 दिनों के अंदर शोपियां जिले में तीसरी बार आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई है।

4. कोरोना संकट के बीच एक बार फिर से राजधानी दिल्ली की मस्जिदों पर ताला लग सकता है। कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। तो वहीं दूसरी तरफ मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है। इसी को देखते हुए दिल्ली की मस्जिदों में इमाम ने एक बैठक बुलाई। जहां लोगों से पूछा गया कि क्या ऐसे संकट के वक्त में मस्जिदों को बंद रखा जा सकता है। जिसमें ज्यादातर लोगों ने कहा कि हां जब तक कोरोना संकट नहीं कम नहीं पड़ता है तब तक मस्जिद को बंद किया जा सकता है।

5. उत्तर प्रदेश के अयोध्या में आज जन्मभूमि परिसर में कुबेर टीला पर 28 साल बाद कुबेरेश्वर शिवलिंग का रुद्राभिषेक किया गया है। कुबेरेश्वर शिवलिंग का रुद्राभिषेक के लिए मणिराम छावनी के महंत कमल नयन दास कुबेर टीला पहुंचे। यहां पर करीब दो घंटे यह अनुष्ठान चला। कुबेर टीला भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग (एएसआई) के संरक्षण में है और यह रामजन्मभूमि परिसर में स्थित है।

6. देश की राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। बीते मंगलवार को 1366 नए मामले सामने आने के बाद एक बड़ा संकट खड़ा हो गया है अब तक दिल्ली में कोरोना के 31000 मामले सामने आ चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में 31,309 मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें से अब तक बीते 24 घंटे में 1366 मामले दिल्ली से सामने आए हैं। वहीं अब तक 905 लोगों की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो चुकी है।

7. भारत में मौसम को लेकर विभाग की तरफ से अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने उत्तर भारत और मध्य भारत में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। तो वहीं दूसरी तरफ दक्षिण भारत में मानसून सक्रिय है। मौसम विभाग की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, पश्चिम दक्षिण में मानसून के चलते बारिश हो रही है। तो वहीं बीच दक्षिण पश्चिम मानसून पश्चिम मध्य और बंगाल की खाड़ी की ओर बढ़ रहा है।

8. द्रमुक विधायक एवं तमिलनाडु विधानसभा में मुख्य विपक्षी दल के मुखर सदस्य जे अनबझगन का आठ दिन तक कोरोना वायरस संक्रमण से जूझने के बाद यहां एक निजी अस्पताल में बुधवार को निधन हो गया। निजी अस्पताल 'डॉ. रेला इंस्टीट्यूट एंड मेडिकल सेंटर' ने एक बयान में बताया कि 62 वर्षीय विधायक को ''कोविड-19 के कारण निमोनिया हो गया था, उनकी स्थिति गंभीर थी और उनकी तबियत आज तड़के तेजी से बिगड़ गई।

9. राजधानी दिल्ली में तेजी से कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। इसी बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अस्पतालों का संकट खड़ा हुआ है। वहीं दूसरी तरफ उपराज्यपाल के आदेश का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि दिल्ली सरकार ने फैसला लिया था कि सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली के लोगों का ही इलाज किया जाएगा। इस फैसले को उपराज्यपाल ने पलट दिया था। हम उनके फैसले का पूरा पालन करेंगे।

10. पाकिस्तान के कराची में सोशल मीडिया पर एक खबर ने दहशत फैल गई। जिसमें दावा किया गया कि भारतीय लड़ाकू विमानों को कराची और बहावलपुर के पास देखा गया। पाकिस्तान के कई सोशल मीडिया यूजर्स ने बीती रात दावा किया था कि यहां पर कराची में कई भारतीय लड़ाकू विमानों के डर की वजह से ब्लैक आउट कर दिया। यह अफ‌वाहें बुधवार सुबह तक चलती रहीं।

Next Story
Top