Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

केवाडिया रैली में पीएम मोदी ने कहा- सरदार सरोवर बांध का फायदा किसानों को होगा, सरकार बनने के बाद 100 दिन में कई बड़े फैसले लिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंगलवार को 69वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर उन्होंने नर्मदा नदी के पास बने सरदार सरोवर डैम का दौरा किया। यहां पीएम मोदी ने जगल सफारी, बटरफ्लाई गार्डन का भी दौरा किया। इसके बाद पीएम मोदी ने नर्मदा नदी और दत्त मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की।

केवाडिया रैली में पीएम मोदी ने कहा- सरदार सरोवर बांध का फायदा किसानों को होगा,  सरकार बनने के बाद 100 दिन में कई बड़े फैसले लिएHappy Birthday Narendra Modi Wishes sardar sarovardam Live update

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंगलवार को 69वां जन्मदिन मना रहे हैं। हर बार की तरह वो अपने जन्मदिन की शुरुआत गुजरात दौरे से करेंगे और अपनी मां हेराबेन का आशीर्वाद लेने जाएंगे। 98 वर्षीय हीराबेन छोटे बेटे पंकज मोदी के साथ रायसीन गांव में रहती हैं। इससे पहले पीएम मोदी ने सरदार सरोवर डैम का दौरा किया और मां नर्मदा और दत्त मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की। केवड़िया रैली के दौरान पीएम मोदी ने बांध से होने वाले फायदों और अधूरी योजनाओं का जिक्र किया।

Live Update

पीएम मोदी ने 69वें जन्मदिन पर मां हीरा बेन से लिया आशीर्वाद

पीएम मोदी ने कहा कि स्टैच्यू ऑफ यूनिटी आज यहां के आदिवासी बहन भाइयों और युवाओं के लिए रोजगार का नया माध्यम भी बनती जा रही है। आने वाले समय में जब यहां के रास्ते, यहां टूरिजम से जुड़े दूसरे प्रोजेक्ट पूरे हो जाएंगे, तो रोजगार के अवसर और अधिक बढ़ जाएंगे। जो काम अधूरे रह गए हैं उनको पूरा करने का सपना भारत देख रहा है। 70 साल तक जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लोगों को विकास से दूर रखा गया। बीते 100 दिन में अपनी इस प्रतिबद्धता को हमने और मजबूत किया है। सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति के लिए पूरा देश प्रयास कर रहा है।

टूरिज्म की जब बात आती है तो स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की चर्चा स्वाभाविक है। इसके कारण केवड़िया और गुजरात पूरे विश्व के टूरिजम मैप पर छा गए हैं। आप भी इसका लोकार्पण हुए सिर्फ 11 महीने ही हुए हैं, लेकिन अब तक 23 लाख से अधिक पर्यटक देश और विदेश से यहां आ चुके हैं।

पीए मोदी ने आगे कहा कि आज मां नर्मदा का जल सिर्फ कच्छ ही नहीं गुजरात के एक बड़े हिस्से के लिए पारस सिद्ध हो रहा है। नर्मदा का पानी, सिर्फ पानी नहीं है, वो पारस है, जो मिट्टी को स्पर्श करते ही उसे सोना बना देता है। नर्मदा के जल की वजह से सिंचाई की व्यवस्था बढ़ी है।

रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज केवड़िया में तालाबों, झीलों, नदियों की साफ-सफाई का काम किया जा रहा है। आने वाले दिनों में बड़े स्तर पर वृक्षारोपण का भी काम होना है। ये अभिनंदनीय, सराहनीय कार्य है। यही वो प्रेरणा है जिसके आधार पर जल जीवन मिशन आगे बढ़ने वाला है।

रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान और मध्यप्रदेश को डैम से फायदा मिलेगा। पहले पीेने के पानी के लिए 10 किलों मीटर चलना पड़ता था। दूर दूर से पानी की ट्रेन आती थी। पानी की वजह से घर बार छूट जाता। गुजरात में सिंचाई योजनाओं का दायरा बढ़ा। इस योजना का 12 लाख किसानों को लाभ मिलेगा।

पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात के केवडिया में एक जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने मीडिया से डैम की तस्वीरें लेने के लिए कहा। नमामि देवी नर्मदा महोत्सव पर सभी लोगों को बधाई दी है। इससी दौरान पीएम ने कहा कि पर्यावरण के लिए विकास संभव है। इस खास मौके पर पीएम मोदी ने विश्वकर्मा जयंती पर भगवान विश्वकर्मा से अपनी कृपा बना रखने के लिए कहा।

पीएम मोदी नर्मदा नदी पर पूजा के बाद गरुडेश्वर दत्त मंदिर पहुंचे और पूजा अर्चना की।

पीएम मोदी ने नर्मदा नदी पर की मां नर्मदा की पूजा अर्चना

पीएम मोदी के जन्मदिन पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उन्हें बधाई दी है

पीएम मोदी ने एकता नर्सरी का किया दौरा

गुजरात के केवडिया में पीएम मोदी ने बटरफ्लाई गार्डन का भी दौरा किया।

पीएम मोदी ने सरदार सरोवर डैम का किया दौरा

गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नर्मदा जिले के केवडिया में कैक्टस गार्डन का दौरा किया। इस मौके पर उनके साथ गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी और राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी मौजूद रहे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने खालवनी ईको टूरिजम साइट का केवाडिया में किया दौरा

पीएम मोदी ने सरदार सरोवर डैम पर पहुंचने से पहले जंगल सफारी का लुप्त उठाया

पीएम मोदी के जन्मदिन पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार और ममता बनर्जी ने दी बधाई

वाराणसी में पीएम मोदी के एक फैन ने हनुमान मंदिर में चढ़ाया सोने का मुकुट

सरदार सरोवर डैम पहुंचे पीएम मोदी

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पीएम मोदी को दी जन्मदिन की बधाई

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर पीएम मोदी को दी जन्मदिन की बधाई

पीएम मोदी इस डैम का करेंगे दौरा

अहमदाबाद में पीएम नरेंद्र मोदी साढ़े 9 बजे नर्मदा पूजन कार्यक्रम में होंगे शामिल

69वें जन्मदिन पर मां का आशीर्वाद लेंगे पीएम मोदी

मां का आशीर्वाद लेने से पहले नर्मदा पूजन के लिए जा रहे हैं एम मोदी

गुजरात राजभवन से दत्त मंदिर के दर्शन के लिए पीएम मोदी रवाना हो चुके हैं।

दिल्ली में इंडिया गेट पर मनोज तिवारी समेत तमाम कार्यकर्ता पीएम मोदी का जन्मदिन मनाएंगे

मां का आशीर्वाद

पीएम मोदी हर सला की तरह इस बार भी मां का आशीर्वाद लेने अपने गृह निवास जाएंगे। जहां उनका आशीर्वाद लेंगे। इस बार पीएम मोदी का प्लान सबसे पहले अपनी मां से मुलाकात करना था। लेकिन अब वो दोपहर में मां का आशीर्वाद लेने जाएंगे।

गुजरात में मोदी

पीएम मोदी सोमवार रात ही गुजरात के राजभवन पहुंच गए थे। जहां आज उनका जन्मदिन के मौके पर मां का आशीर्वाद, मंदिर में पूजा और डम का उद्घाटन करेंगे। बांध की ऊंचाई 138.68 मीटर है। इस डैम के लिए कभी पीएम मोदी ने उपवास भी रखा था। गुजरात सीएम के वक्त ही पीएम ने इस डैम का नींव रखी थी।

Next Story
Share it
Top