Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गुजरात एटीएस को मिली बड़ी कामयाबी, मुंबई ब्लास्ट के 4 आरोपियों को अहमदाबाद से किया गिरफ्तार- अंडरवर्ल्ड डॉन के हैं करीबी

मुंबई ब्लास्ट के बाद ये आरोपी विदेश भागने में कामयाब हो गए थे। ये लोग फर्जी पासपोर्ट लेकर अहमदाबाद आए थे।

गुजरात एटीएस को मिली बड़ी कामयाबी, मुंबई ब्लास्ट के 4 आरोपियों को अहमदाबाद से किया गिरफ्तार- अंडरवर्ल्ड डॉन के हैं करीबी
X

गुजरात (Gujarat) के आतंकवाद निरोधी दस्ते (Anti-Terrorist Squad - एटीएस) को बड़ी कामयाबी मिली है। गुजरात एटीएस (Gujarat ATS) ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद के करीबी और 1993 के मुंबई ब्लास्ट (1993 Mumbai Blast) के वांटेड के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात एटीएसए इन चारों आरोपियों को अहमदाबाद (Ahmedabad) से गिरफ्तार किया है।

फर्जी पासपोर्ट लेकर अहमदाबाद आए थे

मुंबई ब्लास्ट के बाद ये आरोपी विदेश भागने में कामयाब हो गए थे। ये लोग फर्जी पासपोर्ट लेकर अहमदाबाद आए थे। मिली जानकारी के मुताबिक, गुजरात एटीएसए के द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम क्रमश: अबू बकर, युसूफ भाटाका, शोएब बाबा और सैयद कुरैशी हैं। गुजरात एटीएस को इनपुट मिला था कि अहमदाबाद में मुंबई हमले के आरोपी रह रहे हैं। इसके बाद एटीएस (ATS) ने कार्रवाई करते हुए सभी को गिरफ्तार कर लिया।

1993 को मुंबई में 12 सिलसिलेवार बम धमाके हुए थे

एजेंसियों को गुमराह करने के लिए वे अपने पते बदलते रहे। इन लोगों के पासपोर्ट पर नाम और पता सभी फर्जी थे। इन लोगों को सबसे पहले सत्यापित किया गया था कि वे 1993 के विस्फोटों के अपराधी थे। गौरतलब है कि 12 मार्च 1993 को मुंबई में 12 सिलसिलेवार बम धमाके हुए थे। इन धमाकों में 250 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी और 800 से अधिक लोग घायल हुए थे। इसे गुजरात एटीएस का एक बड़ा ऑपरेशन माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि दाऊद के प्रमुख आदमियों में अबू बार्कर का नाम शामिल है। मुंबई धमाकों से पहले दाऊद के मुंबई स्थित घर में बैठक हुई थी। इसमें बैठक में अबु बकर भी शामिल था।

और पढ़ें
Next Story