Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ये ट्रैफिक पुलिस टीम बनी शिक्षक, गरीब-अनाथ बच्चों का संवार रही भविष्य

गुजरात के अहमदाबाद शहर में ट्रैफिक पुलिस ने पुलिस पाठशाला शुरू की है, इस अहमदाबाद पुलिस पाठशाला में 150 से 200 बच्चें मुफ्त शिक्षा दी जाती है और साथ ही उनके लिए भोजन की भी व्यवस्था की जाती है। गुजरात पुलिस प्रशासन के इस प्रोजेक्ट का मकसद गरीब बच्चों को शिक्षित करना है। पुलसी की इस अनूठी पहल का हर कोई स्वागत कर रहा है।

ये ट्रैफिक पुलिस टीम बनी शिक्षक, गरीब-अनाथ बच्चों का संवार रही भविष्य

गुजरात के अहमदाबाद में सिटी ट्रैफिक पुलिस ने गरीब बच्चों की शिक्षा को लेकर एक बेहतरीन पहल की है। पुलिस ने फुटपाथों पर रहने वाले बच्चों के लिए पुलिस पाठशाला नाम का प्रोजेक्ट शुरू किया है।

शहर में कुल तीन जगह शुरू किए गए इस प्रोजेक्ट में करीब 150 से 200 बच्चें मुफ्त शिक्षा हासिल कर रहे हैं। पुलिस की इस अनूठी पहल की हर तरफ तारीफ हो रही है। प्रशासन को लेकर लोगों के दिमाग में जो छवि बनी है उसे भी बदलने में ये योजना कारगर साबित हो रही है।

पिछले दिनों ऐसी ही सूचना उत्तर प्रदेश के उन जिलों से भी आई थी जहां पहले डाकूओं का ठिकाना था। पुलिस ने जंगलों में रह रहे परिवारों के बच्चों को बंदूख उठाने के बजाय कलम उठाने को लेकर प्रोत्साहित किया और वहां पुलिसकर्मियों द्वारा बच्चों को पढ़ाने का काम शुरू किया गया।

Next Story
Share it
Top