Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गुजरात: अहमद पटेल की सीएम रूपाणी को चिट्ठी, सरदार सरोवर बांध से पानी छोड़ने पर जताई नाराजगी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी को सरदार सरोवर डैम से पानी छोड़े जाने पर चिट्ठी लिखी है।

गुजरात: अहमद पटेल की सीएम रूपाणी को चिट्ठी, सरदार सरोवर बांध से पानी छोड़ने पर जताई नाराजगी
X

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी को सरदार सरोवर डैम से पानी छोड़े जाने पर चिट्ठी लिखी है। उन्होंने डैम से पानी छोड़े जाने पर नाराजगी जताई है। सरदार सरोवर डैम से लगातार 9 लाख क्यूसेक पानी छोड़े जाने के कारण नर्मदा नदी उफान पर है। नर्मदा के तेज़ बहाव की चपेट में गरुड़ेश्वर में स्थित नर्मदेश्वर मंदिर भी आ गया और ढह गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राज्यसभा सांसद और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने शनिवार को सरदार सरोवर डैम से पानी छोड़े जाने के बाद सीएम विजय रुपाणी को पत्र लिखा है। बीते दिन मध्य प्रदेश के ओमकारेश्वर डैम से 50,0000 के अधिक पानी छोड़े जाने के बाद गुजरात में बने सरदार सरोवर डैम में पानी का बहुत तेज हो गया।

जिसके बाद यहां पर डॉन के अब 23 देशों को खोल दिया गया है। डैम का पानी किनारे के इलाकों में फैल गया है। जिसके वजह से तटीय इलाकों में खतरा बढ़ गया है। इसको लेकर अहमद पटेल ने गुजरात सरकार से नाराजगी जताई है। इन से से 3.65 लाख क्यूसेक पानी छोड़ने के लिए खोले गए थे। अब तक डैम का जल स्तर 131.25 मीटर के आसपास है, जबकि डैम की ऊंचाई 138.63 मीटर है।

मध्य प्रदेश से पानी छोड़े जाने के बाद नर्मदा नदी का जलस्तर बढ़ गया है। जिसकी वजह से तटीय इलाकों में पानी का खतरा बढ़ गया है। बता दे कि अब तक नर्मदा नदी का जलस्तर 40136 क्यूसेक पानी छोड़े जाने से बढ़ गया है और वही गेटो पर निर्माणों के बाद सरोवर डैम के बांध की ऊंचाई तक पहुंच गया है जिसके बाद 23 गेटों को खोल दिया गया है।

Next Story