Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

GST पर बड़ा खुलासा: 17 महीने में चुराए गए एक अरब से ज्यादा टैक्स, 190 मामले दर्ज

जीएसटी मामले में जबलपुर स्टेट ऑफिस ने एक बड़ा खुलासा किया है। जानकारी मिली है कि 17 महीने में एक अरब से ज्यादा की जीएसटी चुराने का मामला सामने आया है।

GST पर बड़ा खुलासा: 17 महीने में चुराए गए एक अरब से ज्यादा टैक्स, 190 मामले दर्ज
X
जीएसटी

जीएसटी मामले में जबलपुर स्टेट ऑफिस ने एक बड़ा खुलासा किया है। जानकारी मिली है कि 17 महीने में एक अरब से ज्यादा की जीएसटी चुराने का मामला सामने आया है। इसके लिए 153 जाली कंपनियां बनाकर टैक्स चोरी की गई है।

इसमें 8 जिलें हैं शामिल

बता दें कि ये मामला मध्यप्रदेश के 8 जिलों का है। इन जिलों में जबलपुर , सिवनी, कटनी, छिंदवाड़ा, अनुपपुर, मंडला, शहडोल और नरसिंहपुर शामिल हैं। स्टेट जीएसटी के ज्वाइंट कमिश्नर सुनील मिश्रा ने कहा है कि जीएसटी चराने के लिए एक बड़ा गिरोह काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि टैक्स चोरी के 190 मामले दर्ज किए गए हैं। इसमें 100 करोड़ से ज्यादा की जीएसटी चोरी का मामला सामने आया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में 153 शेल कंपनियों पर कार्रवाई की गई है।

देशभर में फैला है नेटवर्क

इन शेल कंपनियों ने देशभर में व्यापार किया है। गरीब मजदूरों और नौकरों के नाम से खोली गई इन कंपनियों की अभी सिर्फ 153 शेल कंपनियां सामने आई हैं। लेकिन इसका नेटवर्क देशभर में फैला है। जांच करने के बाद देशभर में कई कंपनियों का असली चेहरा सामने आ सकता है। व्यापारियों का मानना है कि ऐसे मामलों पर तभी रोक लग सकती है जब सरकार सिंगल पॉइंट एंड सिंगल टाइम टैक्स पर ध्यान देती है।

Next Story