Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सरकार अग्निपथ योजना ले वापस, सत्यपाल मलिक बोले- PM समय दें तो...

केंद्र सरकार (Central Government) की अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) का विवाद अभी भी थमता नजर नहीं आ रहा है। इसी बीच मेघालय के राज्यपाल सत्य पाल मलिक (Governor Satya Pal Malik) का बयाना सामने आया हैं।

सरकार अग्निपथ योजना ले वापस, सत्यपाल मलिक बोले- PM समय दें तो...
X

केंद्र सरकार (Central Government) की अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) का विवाद अभी भी थमता नजर नहीं आ रहा है। इसी बीच मेघालय के राज्यपाल सत्य पाल मलिक (Governor Satya Pal Malik) का बयाना सामने आया हैं। राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने कहा है कि सरकार को अग्निपथ योजना को वापस लेना चाहिए और अगर वह मिलने का समय दें तो उनके साथ इस पर चर्चा करेंगे।

राज्यपाल मलिक ने मीडिया से कहा देश का सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी (Unemployment) है, सरकार को अग्निपथ योजना पर पुनर्विचार करना चाहिए। यह योजना बहुत ही शर्मनाक है, युवाओं को अपमानित करेगी और युवाओं को इस योजना का लाभ नहीं मिलने वाला है। इसलिए इस योजना को वापस लेना चाहिए। सरकार योजना को वापस लेने से इंकार कर रही है। इस सवाल का जवाब देते हुए मलिक ने कहा, अगर सरकार चाहे तो पूरे देश पर रोलर चलवा सकती है।

लेकिन यह योजना गलत है और इसे सरकार को वापस लेना चाहिए। किसानों के बाद अग्निपथ योजना पर आवाज उठा रहे है, क्या आप आप पीएम से मिलेंगे? इस सवाल पर मालिक ने कहा, मैं इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री से जरूर मिलना चाहूंगा. अगर वह मुझे समय देते हैं तो मैं संवैधानिक पद पर हूं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हमने अपनी आत्माएं बेच दी हैं।

इस योजना पर आप सरकार (AAP Government) से क्या मांग करते हैं? इस पर उन्होंने कहा, मैं सरकार से इसे तुरंत वापस लेने की मांग करूंगा, क्योंकि पहले सेना के जवानों का बहुत सम्मान हुआ करता था। इस योजना के बाद उन्हें वह प्रतिक्रिया नहीं मिलेगी। तीनों सेनाओं (Three Services) की हौसला गिर जाएगी। सेना अपना महत्व खो देगी और जवान अपना महत्व खो देंगे। सबसे बड़ी कमी यह है कि यह नौकरी सिर्फ चार साल की है, उसके बाद युवक सड़क पर आ जाएगा, शादी भी नहीं होगी।

और पढ़ें
Next Story