logo
Breaking

Fact Check : सुंदर पिचाई के वोट डालने की फेक तस्वीर वायरल, जानिए क्या है सच्चाई

लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण के लिए आज सुबह सात बजे से मतदान जारी है। मतदान जारी होने के कुछ समय बाद सर्च इंजन गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई की एक फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

Fact Check : सुंदर पिचाई के वोट डालने की फेक तस्वीर वायरल, जानिए क्या है सच्चाई

लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण के लिए आज सुबह सात बजे से मतदान जारी है। मतदान जारी होने के कुछ समय बाद सर्च इंजन गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई की एक फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि सुंदर पिचाई वोट देने तमिलनाडु पहुंचे हैं। लेकिन हम आपको बता बता दें कि यह तस्वीर फेक है।

सुंदर पिचाई की तस्वीर हुई वायरल

आज सुंदर पिचाई की एक फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। जिसमें दावा किया गया है उन्होंने तमिलनाडु पहुंचकर वोट डाला है। जिसके बाद उनकी ये तस्वीर ट्वीटर पर ट्रेंड करने लगी और लोग भी इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर करना शुरू कर दिया। लेकिन ऐसा नहीं है। यह फेक खबर है।

सुंदर पिचाई की वायरल तस्वीर की सच्चाई

आज से लगभग दो साल पहले सुंदर पिचाई पश्चिम बंगाल के भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान खड़गपुर, Indian Institute of Technology– Kharagpur (IITK) में छात्रों को संबोधित करने आए थे। उसी दौरान उनकी एक तस्वीर भी ली गई जो कि अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। सुंदर पिचाई ने उस समय अपनी इस तस्वीर को अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर थी। जोकि उनके ट्वीटर अकाउंट पर मौजूद है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का जन्म तमिलनाडु में हुआ था। उन्होंने अमेरिका की नागरिकता ली हुई है और वे वहीं पर रहते हैं। सुंदर पिचाई के पास अमेरिका और भारत दोनों देशों की नागरिकता है। भारत के संविधान के अनुसार वो शख्स जिसके पास दो देशों की नागरिकता है वो भारत में वोट नहीं डाल सकता है। सुंदर पिचाई चाहें भी तो वोट नहीं डाल सकते हैं।

Share it
Top