Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

GST काउंसिल की आज अहम बैठक, इन मुद्दों पर चर्चा के बाद हो सकता है बड़ा ऐलान

माल और सेवा कर को लेकर बुधवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में बैठक होने वाली है। इस बैठक में महंगाई बढ़ने के संकेत मिले हैं।

GST काउंसिल की आज अहम बैठक, इन मुद्दों पर चर्चा के बाद हो सकता है बड़ा ऐलानजीएसटी

माल और सेवा कर (GST council Meeting) को लेकर आज वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) की अध्यक्षता में बैठक होने वाली है। इस बैठक में जीएसटी कलेक्शन को बढ़ाने पर चर्चा होगी। संकेत हैं कि इस मीटिंग में कई मुद्दों पर मुहर लगने के बाद चीजें महंगी हो जाएंगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार राजस्व और घाटे को पूरा करने के लिए जीएसटी की दरों और स्लैब में वृद्धि कर सकती है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज 38 वीं जीएसटी परिषद की बैठक में शामिल होंगी।

इससे पहले एक मीटिंग ने सीतारमण ने जीएसटी दर में वृद्धि से इनकार नहीं किया था। बैठक के एजेंडे में जीएसटी और विभिन्न मदों पर मुआवजा उपकर दरों की समीक्षा होगी।

सरकार ने कहा कि जीएसटी कलेक्शन में कमी के कारण राजकोषीय पथ पर चिंता सरकार को प्रभावित कर सकती है। जिससे अर्थव्यवस्था में मुद्रास्फीति का दबाव बढ़ने की संभावना है। ऐसे में भारत में 10 साल की उपज 6.8 फीसदी तक पहुंच गई है।

बता दें कि जीएसटी की मीटिंग से पहले हैं शेयर मार्किट में उछाल दिखने लगी। बैठक की चर्चा के बीच सेंसेक्स 129 अंकों की छलांग लगाकर शुरुआती सत्र में 41,480.91 के उच्च स्तर पर पहुंच गया। ऐसे में जीएसटी परिषद की बैठक कुछ अच्छी खबर लेकर आ रही है।

Next Story
Top