Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गोदावरी नदी में नाव पलटी, 11 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में गोदावरी नदी (Godavari River) में एक पर्यटन नौका पलटने पलट गई। पर्यटक नाव में सवार होकर गांदी पोचम्मा मंदिर से पापिकोंडालू पहाड़ियों की ओर जा रहे थे।

गोदावरी नदी में नाव पलटी, 11 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारीgodavari river tourist boat overturned east godavari

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के पूर्वी गोदावरी (East Godavari) जिले में आज एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां पर गोदावरी नदी (Godavari River) में एक पर्यटन नौका पलटने पलट गई, इस हादसे में 11 लोगों की जान चली गई है। नाव में चालक दल समेत 61 लोग सवार थे, जिसमें कई के लापता होने की जनकारी सामने आई है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक 23 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने मृतकों के परिवारों को 10-10 लाख रुपये देने का ऐलान किया है। वहीं आंध्र प्रदेश हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त किया है। मोदी ने कहा कि मृतकों के परिजन के प्रति मेरी संवेदनाएं। हादसे की जगह पर फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।


मिली जानकारी के अनुसार सभी पर्यटक नाव में सवार होकर गांदी पोचम्मा मंदिर से पापिकोंडालू पहाड़ियों की ओर जा रहे थे। पानी का तेज बहाव होने के कारण नाव पलट गई। कुछ लोग तैरकर नदी के किनारे पर पहुंचे जबकि कुछ लोगों की स्थानीय लोगों ने सहायता की। अन्य लापता लोगों की तलाश जारी है।

बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ टीम और दो हेलीकॉप्टर लगाए गए हैं। वहीं सीएम जगन मोहन रेड्डी ने भी बचाव कार्य में तेजी लेन को कहा है। पर्यटन मंत्री ने जिला कलेक्टर एवं जिला पुलिस अधीक्षक से फोन पर बातचीत कर स्थिति की जानकारी ली है। खबरों के मुताबिक हाल ही में गोदावरी नदी में पानी कम था जिस वजह से अधिकारियों ने पर्यटन की इजाजत दी थी।

Next Story
Top