Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गिरिराज सिंह का सीएम ममता से सवाल, पूछा- बाटला हाउस एनकाउंटर में आतंकवादियों के समर्थन में क्यों खड़ी हुईं!

केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह ने कहा कि जो अपराधी को बचाता है उसे भी कानून के दायरे में लाया जाता है। ममता बनर्जी, सोनिया गांधी कोई रो रही थीं कोई राजनीति कर रही थीं। इनके सामने वोट बैंक बड़ा है।

गिरिराज सिंह का सीएम ममता से सवाल, पूछा- बाटला हाउस एनकाउंटर में आतंकवादियों के समर्थन में क्यों खड़ी हुईं!
X

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

दिल्ली (Delhi) में साल 2008 में हुए बाटला हाउस एनकाउंटर (Batla House Encounter) मामले में राजधानी की साकेत कोर्ट (Saket Court) ने सोमवार को इंडियन मुजाहिदीन के आतंकवादी आरिज खान (Terrorist Ariz Khan) को दोषी करार देते हुए फांसी की सजा सुनाई।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मंगलवार को आरिज खान को फांसी की सजा पर प्रतिक्रिया देते हुए ममता बनर्जी, सोनिया गांधी, दिग्विजय सिंह (Giriraj Singh) और सीएम अरविंद केजरीवाल (Cm Arvind Kejriwal) पर निशाना साधा है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह ने कहा कि जो अपराधी को बचाता है उसे भी कानून के दायरे में लाया जाता है। ममता बनर्जी, सोनिया गांधी कोई रो रही थीं कोई राजनीति कर रही थीं। इनके सामने वोट बैंक बड़ा है।

अरविंद केजरीवाल आतंकवादी के साथ हैं या देश के साथ

आगे कहा कि ममता बनर्जी को बंगाल चुनाव में जवाब देना पड़ेगा कि बाटला हाउस एनकाउंटर में आतंकवादियों के समर्थन में क्यों खड़ी हुईं? देश की जनता पूछना चाहती है कि ममता बनर्जी, सोनिया गांधी, दिग्विजय सिंह और अरविंद केजरीवाल आतंकवादी के साथ हैं या देश के साथ?

कोर्ट ने 302 के तहत मुजरिम माना

जानकारी के लिए आपको बता दें कि सोमवार को दिल्ली की साकेत कोर्ट ने आतंकवादी आरिज खान को बाटला हाउस एनकाउंटर में दोषी ठहराते हुए फांस की सजा सुनाई है। कोर्ट ने आरिज को भारतीय दण्ड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 के तहत मुजरिम माना है। साथ ही इस मामले को रेयरेस्ट ऑफ रेयर केस मनाते हुए फैसला सुनाया।

इसके अलावा साकेत कोर्ट ने आरिज खान पर 11 लाख रुपये का जुर्माना भी लागाय है। जिसमें से 10 लाख रुपये पुलिस अधिकारी के परिवार को देने होंगे। इससे पहले साल 2013 में उम्र कैद की भी सजा सुनाई गई थी। बीती 8 मार्च को आरिज को दोषी माना गया था।

Next Story