Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सेना प्रमुख जनरल रावत ने कहा: POK में भारतीय सेना ने तबाह किए 3 आतंकी कैंप, मारे गए 6-10 पाक सैनिक

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Gen. Bipin Rawat) ने कहा कि जवाबी कार्रवाई में हमने आतंकवादियों (Terrorists) के बुनियादी ढांचे को गंभीर नुकसान पहुंचाया है। तंगधार सेक्टर के विपरीत आतंकवादी शिविर नष्ट किए गए हैं।

सेना प्रमुख जनरल रावत ने कहा: POK में भारतीय सेना ने तबाह किए 3 आतंकी कैंप, मारे गए 6-10 पाक सैनिकसेना प्रमुख जनरल रावत ने कहा: POK में भारतीय सेना ने तबाह किए 3 आतंकी कैंप, मारे गए 6-10 पाक सैनिक

भारतीय सेना (Indian Army) की ओर से पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में आतंकी शिविरों (Terrorist Camps) पर की गई बड़ी कार्रवाई को लेकर थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Gen. Bipin Rawat) ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त किया गया तब से हमें राज्य की शांति और सद्भाव में सीामापार से आतंकी घुसपैठ द्वारा घुसपैठ के इनपुट मिल रहे थे।

जनरल बिपिन रावत ने कहा कि धीरे-धीरे घाटी में हालात सामान्य हो रहे हैं, लेकिन जाहिर है कि पाक और पीओके में कुछ ऐसे आतंकी और एजेंसियां ​​हैं, जो पाक और पीओके से कुछ बाहरी देशों में काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बहुत पहले से हमें जानकारी थी कि आतंकवादी शिविरों से आगे के क्षेत्रों के करीब आ रहे हैं। पिछले 1 महीने में हमने विभिन्न क्षेत्रों से आतंकवादियों की घुसपैठ के प्रयासों को बार-बार देखा है।

उन्होंने कहा कि कल शाम तंगधार में आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ की कोशिश की गई, हमने जवाबी कार्रवाई की। पाक ने हमारी पोस्ट पर हमला किया जिसमें हमें नुकसान पहुंचा। लेकिन इससे पहले कि वे घुसपैठ की कोशिश कर पाते। हमने तय किया था कि हम उन आतंकी शिविरों को निशाना बनाएंगे। हमारे पास इन शिविरों के कोऑर्डिनेट्स थे। हमने आतंकवादियों के बुनियादी ढांचे को गंभीर नुकसान पहुंचाया है।



सेना प्रमुख ने कहा कि जवाबी कार्रवाई में हमने आतंकवादियों के बुनियादी ढांचे को गंभीर नुकसान पहुंचाया है। तंगधार सेक्टर के विपरीत आतंकवादी शिविर नष्ट किए गए हैं। 6-10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं, 3 शिविर नष्ट हो गए हैं।

Next Story
Share it
Top