Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को फिर से सता रहा अपहरण का डर, जानें इंटरव्यू में क्या कहा

मैं वर्तमान में एंटीगुआ में अपने घर की सीमा तक ही सीमित हूं। मेरा खराब स्वास्थ्य मुझे कहीं और जाने की इजाजत नहीं देता है।

भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को फिर से सता रहा अपहरण का डर, जानें इंटरव्यू में क्या कहा
X

भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी (Fugitive Mehul Choksi) को डर है कि उसका गैरकानूनी और अवैध तरीके से अपहरण करके गयाना (Guyana) ले जाया जा सकता है। समाचार एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू ने मेहुल चोकसी (Fugitive Mehul) ने कहा कि मुझे एक बार फिर से अपहरण (Kidnapped) किया जा सकता है। और मुझे गयाना ले जाया जा सकता है, जहां एक मजबूत भारतीय उपस्थिति है। जिसका उपयोग मुझे गैरकानूनी और अवैध तरीके से दूर करने के लिए किया जा सकता है।

मैं वर्तमान में एंटीगुआ में अपने घर की सीमा तक ही सीमित हूं। मेरा खराब स्वास्थ्य मुझे कहीं और जाने की इजाजत नहीं देता है। और मेरे भारतीय बंधुओं के हाथों मुझे जो दर्दनाक अनुभव हुआ वह अपरिवर्तनीय गिरावट का कारण बना है। मैं अपने मानसिक स्वास्थ्य की विनाशकारी स्थिति के लिए मदद मांग रहा हूं। क्योंकि, मैं लगातार भय में हूं।

मैं अपने डॉक्टरों की सिफारिशों के बावजूद अपने घर से बाहर कदम नहीं रख पा रहा हूं और मैं अब हर कीमत पर लाइमलाइट से बचना चाहता हूं। मेरा खराब स्वास्थ्य मुझे जाने और कुछ भी करने की अनुमति नहीं देता है। मेरे वकील एंटीगुआ और डोमिनिका में दोनों में जहगों पर केस लड़ रहे हैं।

मुझे पूरा विश्वास है कि मैं विजयी होऊंगा। क्योंकि, मैं एक एंटीगुआ का नागरिक हूं। जिसे मेरी इच्छा के विरुद्ध अपहरण कर एक अलग देश में ले जाया गया था। मैं राष्ट्रमंडल देशों की कानूनी व्यवस्था में पूरा विश्वास रखता हूं और मुझे यकीन है कि अंत में न्याय होगा।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस वर्ष 23 मई को रात के खाने के लिए बाहर गए मेहुल चोकसी एंटीगुआ से लापता हो गए थे। उसके बाद चोकसी को डोमिनिका में पकड़ा गया था। भारत में प्रत्यर्पण से बचने के संभावित प्रयास में एंटीगुआ और बारबुडा से कथित रूप से भाग जाने के बाद डोमिनिका में पुलिस द्वारा उन पर अवैध प्रवेश का आरोप लगाया गया था।

Next Story