Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Friendship Day: हैप्पी फ्रेंडशिप डे पर भारत में अमेरिकी दूतावास का ट्वीट, यूएस इंडिया दोस्ती

फ्रेंडशिप डे पर एक बार फिर से अमेरिका ने भारत की दोस्ती को लेकर एक ट्वीट किया है। फ्रेंडशिप डे के दिन भारत में अमेरिकी दूतावास ने ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की एक फोटो शेयर की है।

Friendship Day: हैप्पी फ्रेंडशिप डे पर भारत में अमेरिकी दूतावास का ट्वीट, यूएस इंडिया दोस्ती
X

फ्रेंडशिप डे पर एक बार फिर से अमेरिका ने भारत की दोस्ती को लेकर एक ट्वीट किया है। फ्रेंडशिप डे के दिन भारत में अमेरिकी दूतावास ने ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की एक फोटो शेयर की है। जिस पर लिखा हैप्पी फ्रेंडशिप डे, यूएस इंडिया दोस्ती।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में अमेरिकी दूतावास ने अपने टि्वटर हैंडल से अमेरिकी राष्ट्रपति और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक हंसती हुई तस्वीर शेयर की है। जिसमें भारत अमेरिका की दोस्ती के बारे में लिखा है। इससे पहले भी कई बार अमेरिकी दूतावास भारत के साथ फ्रेंडशिप डे पर कई बार ट्वीट शेयर कर चुका है।

जानकारी के लिए बता दें कि साल 2014 के बाद से भारत और अमेरिका के रिश्तो में काफी गर्मजोशी आई है। वहीं दूसरी तरफ डोनाल्ड ट्रंप भी भारत की कई बार तारीफ कर चुके हैं। वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की दोस्ती भी कई मौकों पर साथ दिखी है।

जब भी पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात हुई। दोनों ने गर्मजोशी से एक दूसरे का स्वागत किया है। इतना ही नहीं चीन के साथ टकराव और जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद पाकिस्तान के साथ मध्यस्थता को लेकर भी अमेरिका भारत का समर्थन कर चुका है।

कई बार अमेरिका ने भारत के साथ चीन और पाकिस्तान के साथ चल रहे विवाद में मध्यस्था कराने की बात कही है। अमेरिकी दूतावास ने जो तस्वीर शेयर की है। वो बियारिट्ज में हुए G7 सम्मिट की है।

Next Story
Top