Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार में असदुद्दीन ओवैसी को तेजस्वी यादव ने दिया झटका, AIMIM के 4 विधायक RJD में शामिल

आरजेडी में जाने वाले 4 विधायकों में अख्तरुल ईमान, सैयद रुकनुद्दीन अहमद, शाहनवाज आलम, मोहम्मद इजहार आसफी, मोहम्मद अंजार नईमी शामिल हो गए हैं

बिहार में असदुद्दीन ओवैसी को तेजस्वी यादव ने दिया झटका, AIMIM के 4 विधायक RJD में शामिल
X

बिहार (Bihar) में अभी विधानसभा चुनाव बहुत दूर हैं लेकिन राष्ट्रीय जनता दल (RJD) बिहार की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। क्योंकि बुधवार को असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी एआईएमआईएम 4 विधायक आरजेडी में शामिल हो गए।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एआईएमआईएम के पांज में से चार विधायकों ने आरजेडी में शामिल होने का फैसला लिया। आरजेडी में जाने वाले 4 विधायकों में अख्तरुल ईमान, सैयद रुकनुद्दीन अहमद, शाहनवाज आलम, मोहम्मद इजहार आसफी, मोहम्मद अंजार नईमी शामिल हो गए हैं जबकि अख्तरुल ईमान पार्टी के साथ बन हुए हैं।

पटना में राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार एआईएमआईएम के पांच में से चार विधायक आज हमारी पार्टी में शामिल हो गए हैं। हम उनका स्वागत करते हैं। अब हम बिहार विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी हैं।

सभी विधायक पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर पहुंचे और राजद में शामिल होने की औपचारिक घोषणा की गई। साल 2020 में हुए विधानसभा चुनाव में एनडीए को 125 सीटें मिली थीं। जबकि आरजेडी के महागठबंधन को 110 सीटें मिली थीं। इसके अलावा निर्दलीय और एआईएमआईएम, लोजपा के नेता भी थे। हालांकि, बाद में एनडीए के गठबंधन सहयोगी वीआईपी ने गठबंधन से दूरी बना ली।

और पढ़ें
Next Story