Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

यस बैंक के पूर्व सीईओ राणा कपूर के परिवार पर कसा शिकंजा, बेटी को लंदन जाने से रोका

ईडी के द्वारा राणा कपूर के घर छापे मारने के बाद रविवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। उन्हें 11 मार्च तक के लिए ईडी के हिरासत में भेजा गया है।

यस बैंक के पूर्व सीईओ राणा कपूर के परिवार पर कसा शिकंजा, बेटी को लंदन जाने से रोकायस बैंक के पूर्व सीईओ राणा कपूर के परिवार पर कसा शिकंजा, बेटी को लंदन जाने से रोका

यस बैंक के पूर्व सीईओ राणा कपूर के परिवार पर शिकंजा कसा जा रहा है। इसी क्रम में उनकी बेटी रोशनी कपूर को लंदन जाने से रोक दिया गया है। साथ ही पूरे परिवार के खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी हो गया है।

ये है मामला

रिपोर्ट के अनुसार बिंदू कपूर के साथ-साथ उनकी तीनों बेटियों राखी, रोशनी और राधा के नाम पर कई कंपनियों के नाम दर्ज हैं। साथ ही कई कॉर्पोरेट परिवारों से रिश्वत लेने का भी मामला सामने आया है।

इन्हीं सब से बचने के लिए रोशनी कपूर भारत से भागने के चक्कर में थी। लेकिन रोशनी कपूर को मुंबई एयरपोर्ट पर रोक लिया गया। राणा कपूर की बेटियों के साथ-साथ उनके दामाद के खिलाफ भी लुक आउट नोटिस जारी किया गया है।

जांच से लगा है पता

जानकारी के अनुसार पता लगा है कि राणा कपूर के द्वारा 2000 करोड़ से अधिक की भारत में मौजूद संपत्ति में पैसा लगाया था। वहीं प्रवर्तन निदेशालय ने शक जताया है कि ये पैसे रिश्वत के तौर पर लिए गए थे। बता दें कि राणा कपूर को 11 मार्च तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेजा गया है।

आरबीआई ने उठाया था ये कदम

आरबीआई ने कुछ दिन पहले ही यस बैंक पर 30 दिनों के लिए बैन लगा दिया है। आरबीआई ने प्रत्येक यस बैंक के यूजर्स के लिए 3 अप्रैल तक एक महीने के लिए 50,000 से ज्यादा के लेन-देन को रोक दिया है। आरबीआई के इस कदम से यस बैंक के ग्राहकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Next Story
Top