Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पूर्व केंद्रीय कानून मंत्री हंसराज भारद्वाज का निधन, राहुल गांधी को एक नेता के रूप में नहीं किया था स्वीकार

हंसराज भारद्वाज का अंतिम संस्कार सोमवार को शाम 4:00 बजे दिल्ली के निगम बोध घाट पर किया जाएगा। उन्होंने यूपीए के कार्यकाल के समय केंद्रीय कानून मंत्री के रूप में सबसे लंबा वक्त बिताया था।

पूर्व केंद्रीय कानून मंत्री हंसराज भारद्वाज का निधन, राहुल गांधी को एक नेता के रूप में नहीं किया था स्वीकारपूर्व केंद्रीय कानून मंत्री हंसराज भारद्वाज का निधन

कर्नाटक के पूर्व राज्यपाल और पूर्व केंद्रीय कानून मंत्री हंसराज भारद्वाज का 82 साल की उम्र में निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में गिने जाने वाले हंसराज भारद्वाज का निधन कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुआ है। हंसराज भारद्वाज 2009 से 2014 तक केंद्रीय कानून मंत्री रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हंसराज भारद्वाज का अंतिम संस्कार सोमवार को शाम 4:00 बजे दिल्ली के निगम बोध घाट पर किया जाएगा। उन्होंने यूपीए के कार्यकाल के समय केंद्रीय कानून मंत्री के रूप में सबसे लंबा वक्त बिताया था।

19 मई 1937 को जन्में हंसराज भारद्वाज 2009 से 2014 तक कर्नाटक के राज्यपाल भी रह चुके हैं। हंसराज भारद्वाज 2012 से 2013 तक केरल के राज्यपाल भी रहे थे।

मैं राहुल गांधी को एक नेता के रूप में स्वीकार नहीं करता

खबरों से मिली जानकारी के अनुसार वर्ष 2018 में उन्होंने कहा था कि मैं राहुल गांधी को एक नेता के रूप में स्वीकार नहीं करता। राहुल गांधी इस बात को तभी समझेंगे जब वह कोई पद प्राप्त करेंगे।

राहुल गांधी ग्राउंड रिपोर्ट से थे अनजान

इससे पहले साल 2016 में हंसराज भारद्वाज ने राहुल गांधी के कांग्रेस उपाध्यक्ष रहते हुए कहा था कि उन्हें अभी सीखने की जरूरत है। वहीं उन्होंने लोकसभा चुनाव 2014 में कांग्रेस की पर कहा था कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से मुकाबला करने में पार्टी बहुत कमजोर साबित हुई। कांग्रेस और राहुल गांधी ग्राउंड रिपोर्ट से पूरी तरह अनजान थे।

Next Story
Top