Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Breaking: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन, सात दिनों के राजकीय शोक की घोषणा

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन हो गया है। इसकी जानकारी उनके बेटे ने दी है। वहीं भारत सरकार ने उनके सम्मान के लिए सात दिनों के राजकीय शोक की घोषणा की है।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी का निधन, बेटे अभिजीत मुखर्जी ने दी जानकारी
X
पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी का निधन, बेटे अभिजीत मुखर्जी ने दी जानकारी

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन हो गया है। इसकी जानकारी उनके बेटे अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट के जरिए दी है। बता दें कि प्रणब मुखर्जी के सम्मान के लिए भारत सरकार ने सात दिनों के राजकीय शोक की घोषणा की है। जानकारी मिली है कि केंद्र सरकार ने 31 अगस्त से लेकर 6 सितंबर तक राजकीय शोक का ऐलान किया है।

ट्वीट के जरिए दी जानकारी

अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट के जरिए कहा कि भारी दिल से आप सभी को ये सूचना देना चाहता हूं कि मेरे पिता प्रणब मुखर्जी का आज देहांत हो गया है। उन्होंने कहा कि आरआर हॉस्पीटल के डॉक्टरों की कोशिशों के बावजूद मेरे पिता ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है।

आज ही अस्पताल से मिली थी जानकारी

आर्मी अस्पताल ने आज ही जानकारी दी थी कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की तबीयत ज्यादा खराब हो गई है। क्योंकि उन्हें फेफड़े में संक्रमण की वजह से सेप्टिक शॉक लगा है। इसके अलावा डॉक्टरों ने कहा था कि वह गहरे कोमा में हैं और वेंटिलेटर पर हैं।

अभिजीत ने कहा धन्यवाद

देशभर में लोगों ने प्रणब मुखर्जी के स्वस्थ होने की कामना की थी। हर तरफ उनके लिए दुआ के हाथ उठ रहे थे। इसके लिए अभिजीत मुखर्जी ने देशभर के लोगों को धन्यवाद भी कहा है। बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी 2012 से 2017 के बीच भारत के 13वें राष्ट्रपति थे।

Next Story