Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कन्हैया कुमार के खिलाफ राजद्रोह केस चलाने पर पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम का तंज, बोले- मैं इससे असहमत हूं

पूर्व जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार के खिलाफ राजद्रोह केस चलाने की मंजूरी देने के बाद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने निशाना साधा है।

कन्हैया कुमार के खिलाफ राजद्रोह केस चलाने पर पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम का तंज, बोले- मैं इससे असहमत हूंपूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और कन्हैया कुमार

दिल्ली सरकार ने पूर्व जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (JNUSU) के अध्यक्ष कन्हैया कुमार के खिलाफ राजद्रोह केस चलाने की मंजूरी देने के बाद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने निशाना साधा है।

पी चिदंबरम ने दिल्ली सरकार पर हमला करते हुए ट्वीट कर लिखा कि दिल्ली सरकार राजद्रोह कानून की अपनी समझ में केंद्र सरकार से कम बीमार नजर नहीं आती है। कन्हैया कुमार और अन्य के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए दी गई मंजूरी से मैं पूरी तरह से असहमत हूं।

जानकारी के लिए बता दें कि बीते शुक्रवार को दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल को जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के खिलाफ राजद्रोह मामले की जांच करने की मंजूरी दे दी। कन्हैया कुमार ने बिहार से लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ा था।

जेएनयूएसयू के अन्य सदस्यों के खिलाफ शिकायत में कुमार पर देशद्रोही नारे लगाने का आरोप लगाया गया था। इस मामले में उमर खालिद, अनिर्बान, आकिब हुसैन, मुजीब, अमर गुल, बशरत अली और खालिद बसीर पर भी जांच चल रही है।

कुमार और अन्य के खिलाफ 2016 में वसंत कुंज पुलिस स्टेशन में धारा 124-ए और 120 बी के तहत मामला दर्ज किया गया था। 14 जनवरी 2019 को इस मामले के संबंध में एक आरोप पत्र दायर किया गया था। घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कन्हैया कुमार को गिरफ्तार किया गया था।

Next Story
Top