Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Forbes ने जारी की भारत के 100 सबसे धनी शख्सियतों की सूची में अंबानी अव्वल, देखें पूरी लिस्ट

Forbes India Rich List 2019: फोर्ब्स (Forbes) ने भारत के 100 सबसे अमीर लोगों की ताजा सूची जारी की है। इस लिस्ट में एक बार फिर लगातार रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) सबसे ऊपर टॉप पर हैं।

Forbes ने जारी की भारत के 100 सबसे धनी शख्सियतों की सूची, अंबानी अवल, देखें पूरी लिस्टForbes 100 India Rich List 2019 Mukesh Ambani Tops

Forbes India Rich List 2019: फोर्ब्स (Forbes) ने भारत के 100 सबसे अमीर लोगों की (India Rich List 2019) ताजा सूची जारी की है। इस लिस्ट में एक बार फिर लगातार रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) सबसे ऊपर टॉप पर हैं। वो लगातार 12 साल से देश के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में टॉप पर हैं। क्योंकि उनकी कुल संपत्ति 51.4 बिलियन डॉलर यानी 5,140 करोड़ डॉलर है।

फोर्ब्स की लिस्ट के मुताबिक, आर्थिक मंदी के चलते अब भी वो देश के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में टॉप पर हैं। तीन साल पुरानी जियो की कुल संपत्ति में 4.1 बिलियन डॉलर जोड़े हैं। जिसके बाद मोबाइल फील्ड में भी वो सबसे आगे हैं।

इस लिस्ट में पिछले साल के मुकाबले नौ सदस्य नीचे गिरे हैं। बिजनेस टेक टाइकून अजीम प्रेमजी नीचे गिरे हैं। रैंक में नंबर 2 से नंबर 17 पर आ गए हैं। तो वहीं गौतम अडानी दूसरी स्थान पर हैं। उनकी कुल संपत्ति 15.7 बिलियन डॉलर है। अदानी ने सूची में दूसरा स्थान हासिल कर ऊंची छलांग मारी है।

इस लिस्ट में अन्य की बात करें जैसे हिंदुजा बंधु, पलोनजी मिस्त्री, उदय कोटक और शिव नादर टॉप 10 की लिस्ट में शामिल हैं। ऑटोमोबाइल उद्योग में भारी मंदी के बीच ऑटोपार्ट्स निर्माता विवेक चंद सहगल की कुल संपत्ति 2.45 बिलियन डॉलर से अधिक हैं लेकिन 10 की लिस्ट से बाहर हैं।

इस लिंक पर क्लिक कर देखें 100 सबसे उद्योगपतियों की पूरी लिस्ट - Forbes India Rich List 2019

Next Story
Share it
Top