Logo
election banner
भारत-न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल मैच में 'यूज़्ड-पिच' का विवाद उठा, लेकिन केन विलियम्‍सन ने इस पिच को काफी अच्छा बताया।

IND vs NZ Semi-Final Used Pitch Controversy: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल मैच में 'यूज़्ड-पिच' विवाद को लेकर पूरे दिन बखेड़ा खड़ा रहा। हालांकि, मैच के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्‍सन ने इस पिच को काफी अच्छा बताया।

खबरों में दावा किया गया था कि बीसीसीआई ने अपने स्पिनरों की मदद के लिए फाइनल के लिए निर्धारित नई पिच को उस पिच से बदल दिया जिस पर पहले ही दो मैच खेले जा चुके थे।

अंत में, यह एक सूखी और धीमी पिच थी जिस पर तीन बल्लेबाजों - विराट कोहली (117), भारत के श्रेयस अय्यर (105) और न्यूजीलैंड के डेरिल मिशेल (134) ने शतक लगाए और भारत के मोहम्मद शमी ने दावा किया सात विकेट हॉल (7-57)।

विलियम्‍सन ने स्वीकार किया कि मैच में पहले इस्तेमाल किए जाने के बावजूद यह एक अच्छी पिच थी।

उन्होंने बुधवार को मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, हां, यह एक इस्तेमाल किया हुआ विकेट था, लेकिन वास्तव में एक बहुत अच्छी सतह थी, जैसा कि हमने देखा। मेरा मतलब है, उन्होंने मैच के पहले भाग में इसका भरपूर फायदा उठाया। और मुझे लगता है कि रोशनी के नीचे जाने पर स्थितियां बदल जाती हैं और चीजें, और हमने इस पूरे प्रतियोगिता में यही देखा है। यह ठीक है, आप यही उम्मीद करते हैं और उन्होंने वास्तव में अच्छा खेला।

विलियम्‍सन ने कहा कि हालांकि सेमीफाइनल हारना निराशाजनक था, लेकिन उन्हें अपनी टीम पर गर्व है क्योंकि उसने पूरे सात सप्ताह के टूर्नामेंट में अच्छा संघर्ष किया।

विलियम्‍सन ने कहा, तो हां, मेरा मतलब है कि इस स्तर तक पहुंचना और आगे नहीं बढ़ना निराशाजनक है, लेकिन साथ ही आप कुछ छोटे क्षणों के बजाय सात हफ्तों पर विचार करते हैं और हम एक बेहतर टीम से हार गए।

5379487