Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जानें क्यों राफेल विमान को दिया गया अगले वायुसेना प्रमुख का नाम, भारत आने में अभी थोड़ी देर

भारतीय वायुसेना की ताकत पहले राफेल विमान के आने के बाद बढ़ जाएगी। ऐसे में भारत के लिए एक बड़ी खबर है कि हला राफेल लड़ाकू विमान मिल गया है। लेकिन अभी भारत आने में थोड़ी देर लगेगी।

जानें क्यों राफेल विमान को दिया गया अगले वायुसेना प्रमुख का नाम, भारत आने में अभी थोड़ी देरFirst Rafale Fighter Jet Named next Air Chief RKS Bhadauria

भारतीय वायुसेना की ताकत पहले राफेल विमान के आने के बाद बढ़ जाएगी। ऐसे में भारत के लिए एक बड़ी खबर है कि हला राफेल लड़ाकू विमान मिल गया है। भारत को फ्रांस से सबसे 36 राफेल लड़ाकू विमान मिलने हैं। लेकिन अभी भारत आने में थोड़ी देर लगेगी।

अगले वायुसेना प्रमुख से नाम से होगा राफेल

फाइटर जेट को गुरुवार को फ्रांस की यात्रा के दौरान डिप्टी चीफ एयर मार्शल चौधरी को दिया गया। जिसका नाम विमान की संख्या आरबी-01 है। जो एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया के नाम पर रखा गया है। भदौरिया भारतीय वायुसेना के नए एयर मार्शल होंगे। जिनके नाम पर पहले राफेल का नाम रखा गया है।

अगले वायुसेना प्रमुख होंगे आरकेएस भदौरिया

एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया को बीते गुरुवार को अगले भारतीय वायु सेना के प्रमुख के रूप में नियुक्त किया गया था। भारत और फ्रांस के बीच राफेल विमान सौदे को संचालित करने में सहायक थे और जेट को उड़ाने वाले पहले वायुसेना के अधिकारियों में भी शामिल थे।

एयर मार्शल वीआर चौधरी ने उड़ाया पहला राफेल

पहला विमान एयर मार्शल वीआर चौधरी की अगुवाई में दसॉल्ट एविएशन कंपनी से वायुसेना को सौंप दिया गया है। वायुसेना ने बताया कि पहले राफेल को चौधरी उड़ाया और उसकी शक्ति को परखा भी। अभी कई चरणों में राफेल के परिक्षण जारी हैं। जो रूस में ही हो रहे हैं। भारत और फ्रांस के बीच 2016 में 36 राफेल लड़ाकू विमानों को लेकर करार हुआ था।

Next Story
Share it
Top