Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

असम के ONGC गैस कुएं में भीषण आग, 2 फायर फाइटर की मौत, पिछले 14 दिनों से गैस हो रहा था लीक

असम में ऑयल इंडिया (ONGC) के गैस कुएं में भीषण आग लगने से 2 फायर फाइटर की मौत हो गई। जबकि 1 फाइटर बुरी तरह झुलस गया।

असम में ONGC गैस कुएं में भीषण आग, 2 फायर फाइटर की मौत, पिछले 14 दिनों से गैस हो रहा था लीक
X

असम के तिनसुखिया जिले के बाघजन में स्थित ऑयल इंडिया लिमिटेड (ONGC) के गैस कुएं में भीषण आग की लहर धधक उठी। इस हादसे में दो फायर फाइटर की मौत हो गई। दोनों ने मौक पर दम तोड़ दिया। जबकि एक फाइटर बुरी तरह झुलस गया।

यह घटना (Fire Broke) मंगलवार को हुई है। कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि कुएं में 27 मई को गैस रिसना शुरू हुआ था। इस कुएं में पिछले 14 दिनों से गैस लीक हो रहा था। उसी समय कुएं के पास नेशनल डिजास्टर रेस्पॉन्स फोर्स (NDRF) तैनात कर दिया गया है।

ताकि यहां के हालात पर पल-पल की नजर बनाए रखे। इसी दौरान मंगलवार को गैस के कुएं में आग लग गई। इस आग पर फिलहाल काबू पाना काफी मुश्किल लग रहा है। इस लहर को शांत होने में कम से कम 4 सप्ताह लगेंगे।

1.5 किलोमीटर इलाके को खाली करवाया

कंपनी के प्रवक्ता त्रिदेव हजारिका ने बताया कि आग लगने के बाद से यहां के दो फायर फाइटर लापता थे। छानबीन के बाद बुधवार को दोनों के शव कुएं में मिले। इससे आशंका जताई जा रही है कि दोनों फाइटर घटना के दौरान कुएं में कुदे होंगे।

Also Read- यूपी में गोवध पर 10 साल की जेल के साथ जुर्माना, दुबारा दोषी पाने पर दोगुनी सजा

हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामला का खुलासा हो जाएगा। उन्होंने बताया कि आग इतनी तेज थी कि करीब 10 किलोमीटर तक लहर के गुब्बारे नजर आ रहे थे। हालात को देखते हुए करीब 1.5 किलोमीटर इलाके को खाली करवा दिया गया है।

यहां से 6,000 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचा दिया गया है। इसके अलावा घटना से प्रभावित परिवार को 30,000 रुपए मुहैया कराया जाएगा।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story