Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

फेस्टिव सीजन में 8 गुना बढ़ा फ्लाइट्स का किराया, प्राइवेट ट्रेन तेज का किराया विमान से अधिक

तेजस एक्सप्रेस (Tejas Express) में इस समय कोई सीट खाली नहीं, फेस्टिवल सीजन (Festive Season) के मद्देनजर सभी सीटें बुक हो चुकी हैं। फेस्टिवल सीजन के मद्देनजर सामान्य दिनों की तुलना में फ्लाइट का किराया 8 गुना तक बढ़ गया है।

फेस्टिव सीजन में 8 गुना बढ़ा फ्लाइट्स का किराया, प्राइवेट ट्रेन तेज का किराया विमान से अधिकfestive season flights and train fares hike

फेस्टिव सीजन (Festive Season) पर ट्रेन (Train) और फ्लाइट्स (Flights) तक का किराया कई गुना तक बढ़ गया है। हाल में दीवाली (Diwali ) और छठ का त्योहार है इसी बीच ट्रेन और फ्लाइट्स के किराए में बढ़ोत्तरी हो गई है। पहली प्राइवेट ट्रेन तेज एक्सप्रेस (Tejas Express) का किराया वर्तमान में फ्लाइट्स के किराए से डेढ़ गुना अधिक है।

मिली जानकारी के मुताबिक तेजस ट्रेन में इस समय कोई सीट खाली नहीं, फेस्टिवल सीजन के मद्देनजर सभी सीटें बुक हो चुकी हैं। साथी ही महत्वपूर्ण बात यह भी है कि तेजस में वेटिंग नहीं होती है।

ट्रेन के अलावा फेस्टिवल सीजन के मद्देनजर सामान्य दिनों की तुलना में फ्लाइट का किराया 8 गुना तक बढ़ गया है। सबसे अधिक यात्री दिल्ली से पूर्व की ओर जाने वाले हैं। इसी वजह से चार महीने पहले से ही अधिकतर ट्रेनों में रिजर्वेशन शुरू हुआ और फुल भी हो गया।

इस समय के हालात यह है कि प्रीमियम ट्रेनों में डायनमिक शुल्क के बाद भी रिजर्वेशन रेग्रेट हो चुके हैं। रेलवे बोर्ड के एग्जक्यूटिव डायरेक्टर राजेशदत्त बाजपेई के मुताबिक फेस्टिव सीजन में कई रूटों में यात्री संख्या दोगुनी तक हो जाती है।

फ्लाइट का किराया कहां से कहां तक

फ्लाइट किराया सामान्य दिन

दिल्ली से पटना 9 हजार से 20 हजार 3 हजार के करीब

दिल्ली से वाराणसी 7400 से 23 हजार 3 हजार के करीब

दिल्ली से लखनऊ 3200 से 7200 1700 के करीब

कोलकाता से पटना 3900 से 16 हजार 2 हजार के करीब

दिल्ली से रांची 8500 से 14 हजार 3 हजार के करीब

मुंबई अहमदाबाद 2300 से 7.5 हजार 2 हजार के करीब

Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top