Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Article-370: विरोध प्रदर्शन कर रहीं फारूक अब्दुल्ला की बेटी और महिलाओं को हिरासत में लिया गया

श्रीनगर (Srinagar) में महिलाओं ने अनुच्छेद 370 (Article 370) को हटाए जाने के विरोध में प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) की बेटी साफिया अब्दुल्ला खान और बहन सुरैया भी शामिल थीं। पुलिस ने इन दोंनों समेत कई महिलाओं को अपनी हिरासत में ले लिया है।

अनुच्छेद-370 को हटाए जाने का विरोध कर रहीं फारूक अब्दुल्ला की बेटी और महिलाओं को हिरासत में लिया गयाFarooq Abdullahs Daughter And Women Detained Protesting For Removal Of Article 370

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) को हटाए हुए दो महीने से ज्यादा का समय बीत चुका है। इस बीच खबर आ रही है कि श्रीनगर (Srinagar) में महिलाओं ने अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के विरोध में प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) की बेटी साफिया अब्दुल्ला खान और बहन सुरैया भी शामिल थीं। पुलिस ने इन दोंनों समेत कई महिलाओं को अपनी हिरासत में ले लिया है।

खबरों के मुताबिक ये सभी महिलाएं जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म करने और उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने का विरोध कर रही थीं। महिलाएं होर्डिंग्स के साथ लाल चौक पर प्रताप पार्क में इकट्ठा हुई थीं। इसके बाद उन्होंने प्रदर्शन शुरु किया। पुलिस ने वहां पहुंच कर महिलाओं को तितर-बितर किया और करीब एक दर्जन से अधिक महिलाओं को हिरासत में ले लिया।

वहीं जम्मू-कश्मीर में एसएमएस सेवा को बंद कर दिया गया। सोमवार को 72 दिन के बाद पोस्टपेड मोबाइल नेटवर्क सेवा बहाल की गई थी, इसके कुछ घंटे बाद ही एसएमएस सेवा बंद कर दी गई। सोमवार के बाद घाटी के करीब 40 लाख पोस्टपेड मोबाइल फोन ने काम करना शुरू कर दिया है।

Next Story
Top