Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Farmers Tractor March: टिकैत बोले- हम कृषि कानूनों को रद करने के बाद ही घर लौटेंगे, दिनभर अलर्ट रही पुलिस

Farmers Tractor March: कृषि कानून को रद कराने की मांग पर किसानों का आज 42 वें दिन भी प्रदर्शन जारी रहा। आज किसानों ने इसको लेकर ट्रैक्टर मार्च भी निकाला। वहीं किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि वो कृषि कानूनों को रद कराने के बाद ही अपने घर लौटेंगे।

farmers tractor march rakesh tikait says we will return home cancel agricultural laws
X

किसान ट्रैक्टर मार्च: राकेश टिकैत बोले-

राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का नये कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। जिसका आज 42वां दिन रहा। किसान नये कृषि कानूनों को रद कराने की मांग कर रहे हैं। सरकार द्वारा अपनी मांगों को नहीं माने जाने पर किसानों ने गुरुवार को ट्रैक्टर मार्च निकालने का ऐलान किया गया था। जिसके समर्थन में आज किसान संगठनों ने दिल्ली की सीमाओं पर ट्रैक्टर मार्च निकाला। इस ट्रैक्टर मार्च में विभिन्न किसान यूनियन ने भाग लिया। वहीं किसानों के इस ट्रैक्टर मार्च की वजह से दिल्ली-एनसीआर व पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर दिनभर जाम की स्थिति बनी हुई दिखाई दी।

किसानों ने इसे 26 जनवरी को होने वाले ट्रैक्टर मार्च का अभ्यास

किसानों की ओर से इस मार्च को 26 जनवरी को दिल्ली में होने जा रहे ट्रैक्टर मार्च का अभ्यास करार दिया है। इस ट्रैक्टर मार्च के माध्यम से किसानों ने नरेंद्र मोदी सरकार को चेताया है कि तीनों कृषि कानूनों को रद करने की मांग को नहीं माना गया तो किसानों द्वारा दिल्ली में 26 जनवरी को ऐसे ही ट्रैक्टर मार्च निकाला जायेगा। इस दौरान सुरक्षा के लिहाज से दिल्ली से सटे शहरों गाजियाबाद, गुरुग्राम और नोएडा समेत दिल्ली एनसीआर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम नजर आये।

टिकैत ने कहा- वो 2024 तक प्रदर्शन करने के लिए हैं तैयार

भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) गुट के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने यूपी गेट से ट्रैक्टर मार्च में भागीदारी निभाई। इस दौरान टिकैट ने कहा कि वो तो कृषि कानूनों के खिलाफ 2024 तक प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं। वहीं उन्होंने घोषणा की है कि वो तीनों कृषि कानून को रद करवाने के बाद ही अपने घर वापस लौटेंगे।

Next Story