Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब और हरियाणा के किसानों को दिल्ली की इन तीन जगहों पर मिली 'ट्रैक्टर रैली' निकालने की सशर्त इजाजत, पुलिस कमिश्नर ने दिखाई हरी झंडी

रविवार को दिल्ली पुलिस और किसानों के बीच बैठक हुई। बैठक के बाद पुलिस कमिश्नर ने ट्रैक्टर रैली को हरी झंडी दिखा दी।

पंजाब और हरियाणा के किसानों को दिल्ली की इन तीन जगहों पर मिली ट्रैक्टर रैली निकालने की सशर्त इजाजत, पुलिस कमिश्नर ने दिखाई हरी झंडी
X

किसान आंदोलन

दिल्ली में 26 जनवरी को पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश से आई किसानों को ट्रैक्टर रैली निकालने की सशर्त इजाजत दिल्ली पुलिस ने दे दी है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने अब लिखित में इजाजत दे दी है। लेकिन पूरी दिल्ली में अलर्ट जारी कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार के दिल्ली पुलिस और किसानों के बीच बैठक हुई और पुलिस कमिश्नर ने ट्रैक्टर रैली को हरी झंडी दिखा दी। ट्रैक्टर रैलवी को लेकर पुलिस के स्पेशल कमिश्नर ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा किसानों के साथ बातचीत अच्छी रही। लेकिन परेड को लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया है।

जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली में तीन जगहों पर परेड की इजाजत दी है। तीनों जगहों पर बैरिकेट हटाए जाएंगे साथ ही किसानों को इस दौरान कुछ शर्तों का पालन करना होगा। पुलिस को खुफिया सूचना मिली है कि रैली के दौरान कुछ गड़बड़ी हो सकती है।

पुलिस ने कहा कि 308 ट्विटर हैंडल पर हमारी नजर हैं और विशेषकर पाकिस्तान के ट्विटर हैंडल्स पर ज्यादा निगरानी रहेगी। जानकारी के लिए बता दें कि किसान 15 से 18 किलोमीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से ज्यादा ट्रैक्टर की स्पीड नहीं रख पाएंगे। टैक्टर रैली में कितने ट्रैक्टर शामिल हो सकते हैं। यह अभी तय नहीं है। सूत्रों के मुताबिक, रैली के दौरान 2 लाख ट्रैक्टर शामिल हो सकते हैं। ये सभी ट्रैक्टर पंजाब और हरियाणा से रैली में शामिल होने के लिए पहुंच गए हैं।

Next Story