Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

किसानों और जिला प्रशासन के बीच हिंसक झड़प, SDM गुंजा सिंह समेत कई पुलिसकर्मी घायल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ग्रेटर नोएडा में जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा निर्माण के लिए रोही गांव की जमीन भी अधिग्रहित हुई है।

किसानों और जिला प्रशासन के बीच हिंसक झड़प, SDM गुंजा सिंह समेत कई पुलिसकर्मी घायलकिसानों ने जिला प्रशासन पर किया पथराव

ग्रेटर नोएडा में आज जेवर एयरपोर्ट के लिए अधिग्रहित जमीन पर कब्जा करने गई जिला प्रशासन और किसानों के बीच हिंसक झड़प हो गई। जिसमें एसडीएम गुंजा सिंह के घायल होने की खबर है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक आज एसडीएम गुंजा सिंह के नेतृत्व में जमीन पर कब्ज़ा के लिए पहुंची टीम को किसानों ने कब्ज़ा देने से इनकार कर दिया। जिसके बाद टकराव की स्थिति बन गई।

इसी दौरान किसानों ने जिला प्रशासन पर पथराव कर दिया। जिसमें एसडीएम गुंजा सिंह कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। घयलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है एसडीएम की गाड़ी पर पथराव के कारण शीशा टूट गया है। फिलहाल मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है।

क्या है पूरा मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ग्रेटर नोएडा में जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा निर्माण के लिए रोही गांव की जमीन भी अधिग्रहित हुई है। बढ़े मुआवजे की मांग को लेकर काफी समय से किसान यहां पर धरने पर बैठे हैं और मुआवजा बढ़ाने की लगातार मांग कर रहे हैं।

किसानों ने लगाया ये आरोप

किसनों का आरोप है कि जिला प्रशासन तानाशाही कर रहा है। जिला प्रशासन की तरफ से उनके हितों की अनदेखी की जा रही है। सोमवार को जिला प्रशासन ने जेवर एयरपोर्ट की जमीन पर कब्जा लेने का ऐलान किया था। उससे पहले एसडीएम के नेतृत्व में तहसीलदार समेत अन्य अधिकारी जमीन पर कब्जा करने के लिए पहुंचे थे।

Next Story
Top