Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत में फिर होगा संपूर्ण लॉकडाउन, ऐसी अफवाह पर न करें भरोसा

Coronavirus : सोशल मीडिया पर एक मैसेज बहुत तेजी से वायरल हो रहा है, वायरल मैसेज के तहत 15 जून से एक बार फिर भारत में संपूर्ण लॉकडाउन लगने जा रहा है। वायरल मैसेज के तहत एक बार फिर देशभर में रेल और हवाई सेवाएं पूरी तरह रोक दी जाएगी, लेकिन आपको इस वायरल मैसेज की सच्चाई जान लेनी चाहिए ताकि आप गलत खबर का शिकार नहीं बने

Unlock 4: अनलॉक-4 की गाइडलाइन जारी, 7 सितंबर से चलेगी मेट्रो ट्रेन
X
Unlock 4: अनलॉक-4 की गाइडलाइन जारी, 7 सितंबर से चलेगी मेट्रो ट्रेन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने जब देश में संपूर्ण लॉकडाउन (Complete Lockdown) की घोषणा की तब लोगों को मानो लगा 21 दिनों में सब ठीक हो जाएगा, और कोरोना मानों बिलकुल खत्म हो जाएगा। अब जब लॉकडाउन 4 खत्म होकर अनलॉक 1 शुरू भी हो गया, तब भी कोरोना के केस (Corona Case Number) लगातार बढ़ रहे हैं। हालांकि आईसीएमआर (ICMR) अभी भी माने हुए हैं कि भारत में कम्युनिटी स्प्रेड (Community Spread In India) नहीं है।

इसी बीच सोशल मीडिया (Social Media Message) पर एक मैसेज बहुत तेजी से वायरल हो रहा है, वायरल मैसेज के तहत 15 जून (Lockdown From 15 June) से एक बार फिर भारत में संपूर्ण लॉकडाउन लगने जा रहा है। वायरल मैसेज के तहत एक बार फिर देशभर में रेल और हवाई सेवाएं पूरी तरह रोक दी जाएगी, लेकिन आपको इस वायरल मैसेज की सच्चाई जान लेनी चाहिए ताकि आप गलत खबर का शिकार नहीं बने और न ही वायरल मैसेज को फॉरवर्ड करने किसी अन्य को धोखे में डाले।

PIB फैक्ट चैक ने बताई वायरल मैसेज की सच्चाई

वायरल मैसेज में दावा किया जा रहा है कि होम मिनिस्ट्री से भी संपूर्ण लॉकडाउन पर सहमति बन गई है, लेकिन पीआईबी फैक्ट चैक ने इसे फेक बताते हुए लोगों को इससे दूर रहने को कहा है।

Also Read - भारत में कोरोना का कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं, ताजा सर्वे में ICMR ने किए कई खुलासे

पीआईबी ने इसके साथ उस वायरल मैसेज को भी फेक बताया, जिसमे दावा किया जा रहा था कि 7,500 हजार रूपये के रिलीफ फंड को क्लेम करने के लिए लिंक पर जाएं। पीआईबी ने फैक्ट चैक करते हुए इस तरह की फ्रॉड वेबसाइट से दूर रहने की सलाह दी है।


Next Story