Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Fact Check: ABVP ने लेफ्ट को बताया हिंसा के लिए जिम्मेदार, पंकज मिश्रा की तस्वीर की शेयर, जानें कौन हैं ये

दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में हिंसा को लेकर एबीवीपी से राष्ट्रीय संगठन सचिव आशीष चौहान ने एक तस्वीर शेयर की है और लेफ्ट को हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

Fact Check: ABVP ने लेफ्ट को बताया हिंसा के लिए जिम्मेदार, पंकज मिश्रा की तस्वीर की शेयर, जानें कौन हैं ये

दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में हिंसा के बाद आरोप प्रत्यारोपों का दौर जारी है। इसी बीच जेएनयू से एबीवीपी से राष्ट्रीय संगठन सचिव आशीष चौहान ने एक तस्वीर शेयर की है और लेफ्ट पर हिंसा को जिम्मेदार ठहराया है।

एबीवीपी ने लगाया आरोप

आशीष ने स्कूल ऑफ सोशल साइन की पढ़ाई कर रहे जेएनयू के छात्र पंकज मिश्रा के हॉस्टल की तस्वीर शेयर की है। पोस्ट में ट्वीट कर लिखा है कि जेएनयू की छात्र अध्यक्ष आइशी घोष जेएनयू में गैंग का नेतृत्व कर रही हैं।

इसी दौरान आपके सामने प्रस्तुत है पंकज मिश्रा (सोशल साइन के छात्र) की तस्वीर जो माही मांडवी हॉस्टल में रहता है। छात्रों को भयभीत करने के लिए वामपंथियों के गुंडों द्वारा हिंसा पूर्व नियोजित थी।

जानें कौन हैं जेएनयू के पंकज मिश्रा

इससे पहले भी जेएनयू छात्र पंकज मिश्रा सुर्खियों में आ चुके हैं। बीते दिनों सोशल मीडिया पर मोईनुद्दीन बताकर इनकी तस्वीरों को शेयर किया गया था। 30 साल के पंकज मिश्रा इलाहाबाद के रहने वाले हैं और जेएनयू में शोध के प्रथम वर्ष के छात्र हैं।

पंकज मिश्रा की तस्वीर को केरल के एक जेएनयू छात्र 47 साल के मोइनुद्दीन के बारे में अफवाह फैलाई गई थी। वो 1989 से यानी 30 सालों से जेएनयू में पढ़ रहा है। हालांकि, पंकज उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद से हैं और केरल से नहीं और इस साल जेएनयू में प्रवेश लिया। वह वर्तमान में सामाजिक चिकित्सा और सामुदायिक स्वास्थ्य में एमफिल कर रहे हैं।

Next Story
Top