Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Exclusive: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस का बड़ा फरमान, 1.5 लाख चालान होंगे वापस, जानें पूरा मामला

दिल्ली (Delhi) में नये ट्रैफिक नियम (Traffic Rules) के दौरान कटे चालानों को ट्रैफिक पुलिस (Traffi Police) वापस करने वाली है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 1.5 लाख ई-चालान (E Challan) वापस करने का फैसला किया है।

Exclusive: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस का बड़ा फरमान, 1.5 लाख चालान होंगे वापस, जानें पूरा मामलाExclusive Delhi Traffic Police 1.5 lakh E Challans withdraw PWD

दिल्ली में नये ट्रैफिक नियम के दौरान कटे चालानों को ट्रैफिक पुलिस वापस करने वाली है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 1.5 लाख चालान वापस लेने का फैसला किया है। राष्ट्रीय राजमार्ग (NH) 24 पर अगस्त से 10 अक्टूबर के बीच कटे चालानों को वापस किया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस एनएच 24 पर हाई स्पीड वाले डेढ़ लाख चालान को वापस करने की तैयारी कर रही है। ऐसे में जुर्माने के रूप में ली गई राशि का क्या होगा। इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

एक अधिकारी ने अपनी गुप्त जानकारी के आधार पर बताया कि ओवरस्पीडिंग से संबंधी ई चालानों पर यह फैलसा लिया गया है।

चालान वापस लेने का कारण यह था कि पीडब्ल्यूडी ने 70 किमी/घंटा की गति सीमा का एक साइनबोर्ड लगा दिया था, जबकि राष्ट्रीय राजमार्ग पर 60 किमी/घंटा से अधिक की गति के लिए चालान जारी किए गए थे।

ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि पीडब्ल्यूडी और पुलिस को बहुत सारी शिकायतें मिली थीं, जिसके बाद चालान वापस लेने का फैसला लिया गया।

अब ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर जो करोड़ रुपया जमा हुआ है वो कब तक और कैसे पुलिस वापस करेगी। दिल्ली पुलिस के पास इसका कोई जवाब नहीं है।

Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top