Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Video: असम में भाजपा उम्मीदवार की कार से ईवीएम बरामद! कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना

असम के स्थानीय पत्रकार अतानु भूयन ने अपने ट्विटर हैंडल ये वीडियो पोस्ट किया है। अतानु भूयन ने वीडियो को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा कि पथरकंडी से बीजेपी उम्मीदवार कृष्णेंदु पॉल की कार से ईवीएम मिलने के बाद स्थिति तनावपूर्ण है।

Video: असम में भाजपा उम्मीदवार की कार से ईवीएम बरामद! कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना
X

ईवीएम

असम में दूसरे चरण के मतदान के खत्म होते ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में पथरकंडी से बीजेपी उम्मीदवार की कार में कथित रूप से ईवीएम मशीनें देखी गई हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ईवीएम मिलने के मामले पर चुनाव आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। इस संबंध में प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर गंभीर आरोप लगाकर वीडियो की जांच कराने की मांग की है।

असम के स्थानीय पत्रकार अतानु भूयन ने अपने ट्विटर हैंडल पर ये वीडियो पोस्ट किया है। अतानु भूयन ने वीडियो को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा कि पथरकंडी से बीजेपी उम्मीदवार कृष्णेंदु पॉल की कार से ईवीएम मिलने के बाद स्थिति तनावपूर्ण है। जिसके बाद कांग्रेस नेताओं ने भाजपा पर निशाना साधना शुरू कर दिया।


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया है। हर बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं जिनमें प्राइवेट गाड़ियों में ईवीएम ले जाते हुए पकड़े जाते हैं। अप्रत्याशित रूप से उनमें कुछ चीजें कॉमन होती हैं।

1. वाहन आमतौर पर भाजपा उम्मीदवारों या उनके सहयोगियों के होते हैं।

2. वीडियो एक घटना के रूप में सामने आते हैं और फिर झूठ बताकर खारिज कर दिये जाते हैं।

3. बीजेपी अपनी मीडिया मशीनरी का इस्तेमाल करके उन्हें ही आरोपी ठहरा देती है, जिन्होंने वीडियो एक्सपोज किए। तथ्य यह है कि इस तरह की कई घटनाओं की सूचना दी जा रही है और उनके बारे में कुछ भी नहीं किया जा रहा है।

प्रियंक गांधी के अलावा कांग्रेस के कई नेताओं ने ट्वीट किया है। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'यह काफी चौंकाने वाला है। भारत की लोकतांत्रिक संस्कृति में आलोचकों का भी मानना है कि कम से कम चुनाव मुक्त और निष्पक्ष हों लेकिन हम चुनावी निरंकुश बन चुके हैं। अगर ईवीएम ही संदिग्ध हो जाए तो बचा क्या? चुनाव आयोग को इस पर तुरंत सार्वजनिक जांच करानी चाहिए'। शशि थरूर के अलावा कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई और असम से कांग्रेस सांसद प्रद्युत बोरदलोई ने भी भाजपा नेता की कार में रखी ईवीएम को लेकर ट्वीट किया है।


Next Story