Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Assam Election: BJP नेता की गाड़ी से मिली EVM पर EC की बड़ी कार्रवाई, 4 अधिकारी नपे, फिर होगी वोटिंग

चुनाव आयोग (ECI) ने शुक्रवार को असम (Assam) में भारतीय जनता पार्टी के नेता की कार से मिली ईवीएम (EVM) मामले पर बड़ी कार्रवाई की।

Assam Election: BJP नेता की गाड़ी से मिली EVM पर EC की बड़ी कार्रवाई, 4 अधिकारी नपे, फिर होगी वोटिंग
X

चुनाव आयोग (ECI) ने शुक्रवार को असम (Assam) में भारतीय जनता पार्टी के नेता की कार से मिली ईवीएम (EVM) मामले पर बड़ी कार्रवाई की। चुनाव आयोग ने इस मामले में 4 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने मांग की है कि इस मामले की जांच हो।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, असम के करीमगंज में मतदान खत्म होने के बाद एक कार से ईवीएम मशीन मिली। यह कार पथरकंडी से बीजेपी उम्मीदवार कृष्णेंदु पॉल की बताई गई है। चुनाव आयोग ने कड़ी कार्रवाई करते हुए 4 लोगों को सस्पेंड कर दिया। अब इस बूथ पर फिर से वोटिंग होगी।

दूसरे चरण के मतदान के बाद असम में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार की कार में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पाए जाने के बाद एक सर्वे रिपोर्ट में कहा गया है कि मतदान ईवीएम, बैलट यूनिट (बीयू), कंट्रोल यूनिट (सीयू) और वोटर वेरिफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) के साथ हुआ है और वह सभी सील मिली हैं। सभी मशीनों को जमा कर दिया गया है।

वहीं दूसरी तरफ ऑब्जर्वर ने अपनी रिपोर्ट में साफ कहा है कि हालांकि ईवीएम सील मिली है। फिर भी एहतियात के तौर पर बूथ पर दोबारा मतदान करने का फैसला लिया गया है। अन्य से भी रिपोर्ट मांगी गई है। आयोग ने कहा कि पोलिंग पार्टी, जिसमें पीठासीन अधिकारी और तीन पुलिस कर्मी शामिल हैं, इन सभी को सस्पेंड कर दिया गया है। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी देखा गया। आयोग ने कहा कि खबर मिलते ही जिला निर्वाचन अधिकारी (डीईओ) और करीमगंज के पुलिस अधीक्षक कनाईशिल इलाके में घटनास्थल पर पहुंचे। दूसरे चरण के मतदान में 74 से ज्यादा फीसदी मतदान हुआ था।

Next Story